Saturday, May 18, 2024
Advertisement

18 साल की इजरायली बंधक को हमास आतंकी ने दिया शादी करके बच्चे पैदा करने का प्रस्ताव"...फिर रोज उसे खुश करना पड़ता

हमास आतंकियों की ओर से बंधक बनाई गई एक इजरायली युवती ने जो आपबीती सुनाई है, उसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार 18 साल की इजरायली युवती को अपहरणकर्ताओं में से एक ने अपने प्यार का इजहार किया। फिर शादी करके बच्चे पैदा करने का ऑफर दिया। युवती ने कहा-मुझे उसको खुश करना पड़ता था।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: May 05, 2024 17:57 IST
इजरायली बंधक नोगा वीस (बाएं से पहली)- India TV Hindi
Image Source : X FROM @GALG_IL इजरायली बंधक नोगा वीस (बाएं से पहली)

Israel-Hamas War: इजरायल-हमास युद्ध के बीच पहली बार प्यार और मोहब्बत के अंकुर फूटने की घटना सामने आई है। 7 अक्टूबर 2023 को इजरायल पर हमले के बाद हमास आतंकियों ने जिन 238 इजरायलियों को बंधक बनाया था, उनमें से नोगा वीस भी एक थी। 18 वर्षीय इजरायली बंधक नोगा वीस का कहना है कि हमास के जिस सदस्य ने उसे बंधक बनाया था, वह उससे शादी करना चाहता था और उसके साथ बच्चे पैदा करना चाहता था। नोगा ने एक चैनल को दिए साक्षात्कार में बताया कि 'उसने मुझे 14वें दिन एक अंगूठी दी'।


हमास द्वारा बंदी बनाकर रखी गई इजरायली युवती ने यह खुलासा किया है। उसने बताया कि उसको बंधक बनाने वाले आतंकी ने उसे एक अंगूठी दी थी और उससे कहा था कि वह उसके साथ शादी करेगा फिर वह उसके बच्चों को जन्म देगी। युवती के अनुसार बंधक बनाने वाला युवक उसे अपने साथ ही रखता था। न्यूयॉर्क पोस्ट ने टाइम्स ऑफ इज़राइल के अनुसार बताया कि 18 वर्षीय नोगा वीस गाजा पट्टी में दो सप्ताह तक कैद में थी। इसी दौरान उसके अपहरणकर्ताओं में से एक ने उसके लिए अपने प्यार का इज़हार किया। फिर उसे इसके लिए राजी भी कर लिया। वह 50 दिनों तक उसके साथ संबंध में रही। 

अपहरणकर्ता ने कहा कि सब रिहा हो जाएंगे, लेकिन तुम मेरी बीबी बनकर रहोगी

इजरायली युवती ने बताया कि आतंकी ने उससे कहा कि कुछ दिनों में 'सभी को रिहा कर दिया जाएगा, लेकिन तुम यहां मेरे साथ रहोगी और मेरे बच्चे पैदा करोगी।" उसने कहा कि कुछ दिनों बाद वह उसकी मां को भी यहां लाएगा। ताकि वह भी शादी को मंजूरी दे सके। 50 दिनों तक उस अपहरणकर्ता के साथ दिन-रात गुजारने के बाद नोगा को अलग जगह स्थानांतरित किया गया। 
किशोर ने याद करते हुए कहा कि 50 दिनों की कठिन परीक्षा के दौरान बंधक बनाने वालों ने नोगा को अलग-अलग घरों में स्थानांतरित किया।

युवती ने कहा-मुझे उसको खुश करना होता था

न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार इजरायली युवती ने चैनल 12 को बताया कि उसे हिजाब पहनाया जाता था और अपहरणकर्ता का हाथ पकड़ाया जाता था ताकि वे एक विवाहित जोड़े की तरह दिखें। युवती ने कहा, "वे हमारे लिए खेलने के लिए कार्ड लाए थे और मैंने खुद से कहा, 'जब तक वे गोली नहीं चलाएंगे, मैं उनके साथ खेलूंगी और वे जो चाहें वो मैं करूंगी। फिर उनका मूड इतनी जल्दी बदल गया। वे हमारे साथ खेलते और हंसते, मगर अगले ही पल वे बंदूक लेकर आ जाते। मुझे हमेशा उन्हें खुश करना होता था।” वह इजरायल पर अपना हक जताते थे। मेरे 50 दिन चौबीसों घंटे दहशत में बीते। मुझे लगता था कि वह कभी न कभी मुझे गोली मार देंगे। 

यह भी पढ़ें

UNGA अध्यक्ष ने प्रेस की आजादी पर सुनाया "महात्मा गांधी" का बड़ा संदेश, कहा-दुनिया को लेनी चाहिए सीख

खालिस्तानी आतंकी निज्जर की हत्या मामले में 3 भारतीयों की गिरफ्तारी पर फिर अक्रामक हुए PM ट्रूडो, जयशंकर ने दिया ये जवाब

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement