Thursday, May 16, 2024
Advertisement

अमेरिका में ह्वाइट हाउस के गेट पर कार के टक्कर मारने से मचा हड़कंप, चालक की मौके पर ही मौत

अमेरिका में राष्ट्रपति भवन यानि ह्वाइट हाउस के बाहरी गेट पर एक कार ने शनिवार देर रात टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि आवाज सुनकर सुरक्षा कर्मियों के भी होश उड़ गए। इस घटना में कार चालक की मौत हो गई। घटना के बारे में वाशिंगटन पुलिस और ह्वाइट हाउस ने अभी कोई सटीक जानकारी साझा नहीं की है। जांच की जा रही है।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: May 05, 2024 14:11 IST
ह्वाइट हाउस का बाहरी गेट, जहां कार ने मारी टक्कर।- India TV Hindi
Image Source : REUTERS ह्वाइट हाउस का बाहरी गेट, जहां कार ने मारी टक्कर।

वाशिंगटनः अमेरिका में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब अमेरिकी राष्ट्रपति के आधिकारिक आवास एवं कार्यालय ‘व्हाइट हाउस’ के गेट पर एक कार ने जोरदार टक्कर मार दिया। घटना शनिवार रात की बताई जा रही है, जहां एक वाहन ह्वाइट हाउस के बाहरी गेट को टक्कर मारते हुए दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में चालक की मौत हो गई। ह्वाइट हाउस के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अमेरिकी खुफिया सेवा ने एक बयान में कहा कि ‘व्हाइट हाउस’ परिसर की बाहरी परिधि के एक द्वार से रात लगभग साढ़े दस बजे एक वाहन टकरा गया और इस दुर्घटना के बाद चालक वाहन में मृत पाया गया।

एजेंसी ने कहा कि सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन किया गया है लेकिन ‘व्हाइट हाउस’ को कोई खतरा नहीं है। मृत चालक की अभी पहचान नहीं हो पाई है। घटना के बारे में पुलिस ने अभी और अधिक जानकारी नहीं दी है। यह चालक कौन था और ह्वाइट हाउस के गेट पर अचानक कार लेकर कैसे पहुंच गया। गेट से वाहन का टकराना हादसा था या प्लानिंग के तहत टक्कर मारी गई है, इस बारे में अभी पुलिस कुछ भी स्पष्ट नहीं बता रही। घटना की जांच की जा रही है। अमेरिकी सुरक्षा एजेंसी ने कहा कि सीक्रेट सर्विस मामले की जांच जारी रखेगी। जबकि घातक दुर्घटना वाले जगह की जांच वाशिंगटन मेट्रोपॉलिटन पुलिस विभाग को सौंप देगी।

घटना से ह्वाइट हाउस में खलबली

रात में ह्वाइट हाउस के गेट पर कार की टक्कर होने से खलबली मच गई है। उस वक्त राष्ट्रपति जो बाइडेन ह्वाइट हाउस में ही थे या कहीं और इस बारे में भी अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। मगर इस घटना ने अमेरिका में सबसे सुरक्षित माने जाने वाले राष्ट्रपति भवन की सुरक्षा को लेकर भी सवाल खड़ा कर दिया है।  (एपी) 

यह भी पढ़ें

ऑस्ट्रेलियाई महिला सांसद ने लगाया सनसनीखेज आरोप, कहा-"ड्रग देकर किया गया मेरा यौन उत्पीड़न"

खालिस्तानी आतंकी निज्जर की हत्या मामले में 3 भारतीयों की गिरफ्तारी पर फिर अक्रामक हुए PM ट्रूडो, जयशंकर ने दिया ये जवाब

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement