Friday, May 17, 2024
Advertisement

जम्मू कश्मीर में वायुसेना की गाड़ी पर बड़ा आतंकी हमला, एक जवान शहीद, चार घायल

हमले में सेना के पांच जवान घायल हुए थे। इनमें से एक की मौत हो गई। 30 राउंड से ज्यादा फायरिंग हुई। घटना पुंछ जिले की मेंढर सब डिविजन के दनना शस्तार इलाके की है। पूरे इलाके को घेरकर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

Shakti Singh Edited By: Shakti Singh
Updated on: May 04, 2024 23:28 IST
Indian air Force- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पुंछ में भारतीय वायुसेना की गाड़ी पर हमला

भारतीय वायुसेना की गाड़ी पर हमले में घायल पांच जवानों में से एक की मौत हो गई है। शनिवार शाम जम्मू कश्मीर के पुंछ में आतंकियों ने भारतीय वायुसेना की गाड़ी पर गोलीबारी की थी। सुरक्षाबल पूरे इलाके को घेरकर तलाशी अभियान चला रहे हैं। आतंकियों के हमले के बाद दोनों पक्षों के बीच कुल 30 राउंड से ज्यादा फायरिंग हुई। घटना पुंछ जिले की मेंढर सब डिविजन के दनना शस्तार इलाके की है। सूत्रों के मुताबिक सेना के वाहन पर फायरिंग हुई, जिसके बाद पूरे इलाके को घेर पर तलाशी अभियान शुरू किया गया। घायल जवानों को उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया। यहां एक जवान की मौत हो गई। तस्वीरों में देखा जा सकता है कि सेना के वाहन पर गोलियों के एक दर्जन से ज्यादा निशान हैं।

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में आतंकवादियों ने भारतीय वायु सेना के वाहनों के काफिले पर हमला किया। हमले के बाद स्थानीय राष्ट्रीय राइफल्स इकाई ने क्षेत्र में घेराबंदी की और तलाशी अभियान शुरू किया। वाहनों को शाहसितार के पास सामान्य क्षेत्र में हवाई अड्डे के अंदर पहुंचाया गया।

Army Truck

Image Source : INDIA TV
हमले में ट्रक पर गोलियों के निशान

पुंछ में दिखे थे संदिग्ध

पुंछ में पिछले एक सप्ताह से भारतीय सेना तलाशी अभियान चला रही है। यहां दो संदिग्धों का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया था। इसके बाद से सेना ने तलाशी अभियान तेज कर दिया। इससे पहले ऊधमपुर में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में एक ग्राम रक्षक गार्ड घायल हुआ था। उपचार के दौरान गार्ड की मौत हो गई थी। इसके बाद सेना ने सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया था। पिछले साल पुंछ में भारतीय सेना के जवानों पर कई आतंकी हमले हुए थे। इस साल यह पहली ऐसी घटना है।

पुंछ में कब है मतदान ?

लोकसभा चुनाव 2024 में जम्मू-कश्मीर की पांच लोकसभा सीटों पर पांच चरण में मतदान होना है। पुंछ जिला राजौरी-अनंतनाग लोकसभा सीट के अंतर्गत आता है। यहां पहले सात मई को मतदान होना था, लेकिन बाद में मतदान की तारीख आगे बढ़ाकर इसे 25 मई कर दिया गया। जम्मू-कश्मीर की ऊधमपुर लोकसभा सीट में 19 अप्रैल को मतदान हुआ था। यहां करीब 70 फीसदी वोटिंग हुई थी। 26 अप्रैल को जम्मू लोकसभा सीट पर 72 फीसदी वोटर्स ने मतदान किया। अब अनंतनाग-राजौरी के अलावा श्रीनगर और बारामूला में भी मतदान होना बाकी है। श्रीनगर में 13 मई और बारामूला में 20 मई और अनंतनाग राजौरी में 25 मई को मतदान होना है।

(पुंछ से राही कपूर की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें-

एचडी रेवन्ना को पुलिस ने हिरासत में लिया, प्रज्वल रेवन्ना फरार, कोर्ट ने दोनों की जमानत याचिका खारिज की

Lok Sabha Election 2024: चार सीट पर 37 दावेदार, इनमें 17 करोड़पति, बीजेपी-बीजेडी सबने धनकुबेरों को दिया टिकट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement