A
Hindi News जम्मू और कश्मीर J&K: नौशेरा में LoC के पास बारूदी सुरंग में विस्फोट, एक अग्निवीर शहीद, 2 जवान घायल

J&K: नौशेरा में LoC के पास बारूदी सुरंग में विस्फोट, एक अग्निवीर शहीद, 2 जवान घायल

हादसा उस समय हुआ जब सेना के जवान एलओसी के पास गश्त कर रहे थे। इस दौरान एक जवान का पांव बारूदी सुरंग यानी लैंड माइन पर पड़ा जिसके बाद धमाका हुआ। बताया जा रहा है दोनों जवानों की हालत गंभीर है।

प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

जम्मू संभाग के राजौरी जिले के नौशेरा में LoC पर बारूदी सुरंग फटने से सेना का एक जवान शहीद हो गया है और 2 जवान गंभीर रूप से घायल हैं। यह घटना सुबह करीब 10:30 बजे 80वीं इन्फैंट्री ब्रिगेड के तहत 17वीं सिख लाइट बटालियन के एरिया ऑफ रिस्पांसिबिलिटी  (AOR) में फॉरवर्ड डिफेंस लाइन (FDL) से लगभग 300 मीटर की दूरी पर हुई।

लैंड माइन पर पड़ा था सैनिक का पांव

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यह हादसा उस समय हुआ जब सेना के जवान एलओसी के पास गश्त कर रहे थे। इस दौरान एक जवान का पांव बारूदी सुरंग यानी लैंड माइन पर पड़ा जिसके बाद धमाका हुआ। बताया जा रहा है दोनों जवानों की हालत गंभीर है। हादसे के तुरंत बाद उन्हें सेना के एम आई रूम पर ले जाया गया जहां उन्हें प्राथमिक उपचार देने के बाद, एयरलिफ्ट कर सेना के कमान अस्पताल उधमपुर शिफ्ट किया गया।

सेना के ट्रक पर हमला, 5 सैन्यकर्मी शहीद

बता दें कि पिछले साल 21 दिसंबर को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में थानामंडी-सूरनकोट रोड पर सावनी इलाके में जवानों को ले जा रहे सेना के ट्रक पर आतंकवादियों ने घात लगाकर हमला किया था। इस हमले में पांच सैन्यकर्मियों शहीद हो गए थे।

(रिपोर्ट- राही कपूर)

यह भी पढ़ें-