A
Hindi News जम्मू और कश्मीर जम्मू-कश्मीर: सांबा जिले में मोर्टार फटने से एक व्यक्ति की मौत, एक अन्य घायल

जम्मू-कश्मीर: सांबा जिले में मोर्टार फटने से एक व्यक्ति की मौत, एक अन्य घायल

जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में ग्राम चांदली में एक मोर्टार फट गया। जंगल में मिले मोर्टार शेल के फटने से एक व्यक्ति की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया। घायल व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और वह अब स्थिर है।

Mortar shell blast- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO सांबा जिले में फटा मोर्टार शेल

जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले के चंदली गांव में शुक्रवार को एक वन क्षेत्र में मोर्टार शेल फट गया। पुलिस ने बताया कि इस धमाके में एक व्यक्ति की मौत हो गई और एक अन्य शख्स घायल हो गया। सांबा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) बेनाम तोश ने कहा कि मोर्टार शेल विस्फोट के बाद एक व्यक्ति की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया। सांबा के एसएसपी ने बताया कि चांदली गांव में एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना घटी। वन क्षेत्र में मिले मोर्टार शेल के फटने से एक व्यक्ति की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया। घायल व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और वह अब स्थिर है। उसे जीएमसी जम्मू में स्थानांतरित कर दिया गया है।"

"पुराने मोर्टार से छेड़छाड़ कर रहे थे"

अधिकारियों ने बताया कि कुछ लोग वन क्षेत्र से एक पुराने मोर्टार गोले को उठाकर उससे छेड़छाड़ कर रहे थे, तभी विस्फोट हो गया। पुलिस ने बताया कि घायल व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सांबा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) बेनाम तोश ने बताया कि यह किसी वन क्षेत्र से उठाए गए मोर्टार गोले के साथ छेड़छाड़ से संबंधित मामला है। उन्होंने कहा कि इलाके में पहले भी इसी तरह की घटना हुई थी। एसएसपी ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। 

पुंछ मुठभेड़ स्थल के पास तीन लोग रहस्यमय मौत

गौरतलब है कि इससे पहले शुक्रवार को पुंछ जिले में सेना के दो वाहनों को निशाना बनाकर आतंकवादी हमला हुआ था। इस आतंकवादी हमले में 4 सैनिक शहीद हो गए थे और दो अन्य घायल हो गए थे। लेकिन हैरानी की बता है कि हमलास्थल के पास ही शुक्रवार को तीन और लोग संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पाए गए। अधिकारियों ने बताया कि मृत पाए गए तीन लोग उन आठ लोगों में से थे, जिन्हें सेना सुरनकोट पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत ढेरा की गली और बुफलियाज के बीच धत्यार मोड़ पर गुरुवार को हुए हमले के सिलसिले में पूछताछ के लिए कथित रूप से साथ लेकर गई थी। 

ये भी पढ़ें-