A
Hindi News एजुकेशन परीक्षा CBSE: 12वीं के अर्थशास्त्र की दोबारा परीक्षा 25 अप्रैल को ही होगी, हाईकोर्ट ने याचिका की खारिज

CBSE: 12वीं के अर्थशास्त्र की दोबारा परीक्षा 25 अप्रैल को ही होगी, हाईकोर्ट ने याचिका की खारिज

दिल्ली हाई कोर्ट ने सीबीएसई के 12वीं की परीक्षा की तारीख बदलने की याचिका को खारिज कर दिया है...

Delhi HC dismisses plea to change date of CBSE Class 12 re-exam | PTI- India TV Hindi Delhi HC dismisses plea to change date of CBSE Class 12 re-exam | PTI

नई दिल्ली: दिल्ली हाई कोर्ट ने सीबीएसई के 12वीं की परीक्षा की तारीख बदलने की याचिका को खारिज कर दिया है। पेपर लीक का मामला सामने आने के चलते सीबीएसई ने अर्थशास्त्र की परीक्षा दोबारा कराने का फैसला किया था। CBSE ने 12वीं के अर्थशास्त्र की परीक्षा दोबारा कराने के लिए 25 अप्रैल की तारीख निर्धारित की थी। हालांकि सीबीएसई के इस फैसले के बाद छात्रों और अभिभावकों में जमकर गुस्सा देखा गया था।

वहीं, परीक्षा की तारीख को आगे बढ़ाने के लिए दिल्ली हाई कोर्ट में एक याचिका दायर की गई थी। लेकिन हाई कोर्ट ने इस याचिका को सोमवार को खारिज कर दिया है। अब अर्थशास्त्र की परीक्षा पहले से तय तारीख पर ही 25 अप्रैल को होगी। इससे पहले 10वीं के गणित के पेपर भी लीक होने की खबर आई थी, जिसके बाद माना जा रहा था कि ये परीक्षा भी दोबारा कराई जाएगी। हालांकि सीबीएसई ने कहा था कि 10वीं की परीक्षा अब दोबारा नहीं कराई जाएगी।

गौरतलब है कि पेपर लीक मामले ने पूरे देश में उबाल ला दिया था। लोगों ने CBSE की विश्वसनीयता पर भी सवाल उठाए थे। हालांकि इस मामले में गिरफ्तारियां भी हुईं और पेपर लीक के दोषी भी सामने आए। पेपर लीक के इस संगीन मामले के बाद ही सीबीएसई ने अर्थशास्त्र की परीक्षा दोबारा कराने की घोषणा की थी।

Latest Education News