A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य चुटकीभर केसर में छिपा है खूबसूरती का राज़

चुटकीभर केसर में छिपा है खूबसूरती का राज़

केसर में अधिक मात्रा में एंटीबैक्टिरीयल के गुण पाए जाते है। साथ ही यह स्किन टोन को हल्का करता है। थोड़े से केसर की कीमत इतनी है कि इसे सौन्दर्य के लिए इस्तेमाल करना आपकी जेब में भारी पडेगा। जिससे इसका इस्तेमाल फेसपैक में बहुत कम किया जाता है, लेकिन ब

saffron- India TV Hindi saffron

नई दिल्ली: सदियों से राजघराने की रसोई में केसर का इस्तेमाल किया जाता रहा है। यह खाने में एक ऐसी महक ला देती है, कि खाना अधिक टेस्टी बन जाता है। क्या आप ये बात जानते है कि टुटकी भर केसर से आफ खूबसूरती भी पा सकती है। (काजोल से लेकर प्रीती जिंटा तक, ऐसे इन हसीनाओं ने अपनी शादी में ढाया कहर)

केसर में अधिक मात्रा में एंटीबैक्टिरीयल के गुण पाए जाते है। साथ ही यह स्किन टोन को हल्का करता है। थोड़े से केसर की कीमत इतनी है कि इसे सौन्दर्य के लिए इस्तेमाल करना आपकी जेब में भारी पडेगा। जिससे इसका इस्तेमाल फेसपैक में बहुत कम किया जाता है, लेकिन बाजार में कुछ ऐसे प्रोडक्ट आते है जिनका इस्तेमाल कर आप अपनी स्किन निखार सकते है। जानिए कैसे एक चुटकी केसर आपकी सुंदरता में चार-चांद लगा सकता है। (सावन में मेंहदी के बिना महिला का श्रृंगार है अधूरा, देखे कुछ लेटेस्ट डिजाइन्स)

स्किन को करें टोन-अप
अगर आप अपने चेहरे को नेचुरल तरीके से साफ रखना चाहते है तो आप केसर का यूज करें। इसके लिए गुलाब जल में केसर के कुछ धागे मिलाकर कुछ देर के लिए छोड़ दें। जब इसमें केसर का रंग आ जाए तब इसे रूई की सहायता से पूरें चेहरे पर लगायें।

अगली स्लाइड में पढ़ें और फायदों के बारें में

Latest Lifestyle News