A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य कई राज्यों के बुनकरों ने एक साथ लगाई स्टाइलिश साड़ियों की प्रदर्शनी

कई राज्यों के बुनकरों ने एक साथ लगाई स्टाइलिश साड़ियों की प्रदर्शनी

साड़ी भारतीय महिला की शान मानी जाती है। 5 से 6 गज की लंबी साड़ी का अपना ही एक जादू है। कपड़े का एक लंबा टुकड़ा को हम मैजिक तरीके से अपने एज, स्टाइल में ढाल लेते है। नेचर बाजार में दस्तकार नें साड़ी मेला का आयोजन किया..देखे तस्वीरें.

saree fair- India TV Hindi saree fair
नई दिल्ली: साड़ी भारतीय महिला की शान मानी जाती है। 5 से 6 गज की लंबी साड़ी का अपना ही एक जादू है। कपड़े का एक लंबा टुकड़ा को हम मैजिक तरीके से अपने एज, स्टाइल में ढाल लेते है। फैशन की बात करें तो साड़ी का क्रेज अलग है। जिसका कोई भी ड्रेस मुकाबला नहीं कर सकती। इसे अब विदेशो में भी काफी पसंद किया जाता है।

साड़ी पहनकर हर महिला की खूबसूरती में चार-चांद लग जाते है। अब आप सोच रहे  होगे कि साड़ी के बारें में इतनी बातें में क्यों कर रही हूं, तो आपको बता दूं कि इन्हें लोगों के मन में साड़ी को लेकर और उत्सुकता बढ़े जिसके लिए नेचर बाजार में साड़ी फेयर लगाया गया। जिसमें देखभर के दस्तकारों की प्रदर्शनी की गई।  इस फेयर में देश के हर राज्य से दस्तकार अपनी बुनावट का प्रदर्शन किया है।

इस फेयर को 'दस्तकार' ऑर्गिनाइजेशन से कराया है इस एनजीओं का मुख्य उपदेश्य दस्तकार विशाल साड़ी मेला इस बेहतरीन और सदाबाहर वस्त्र का एक उत्सव है, लेकिन साथ ही यह क्षेत्रीय बुनावट की असंख्य किस्मों को दिल्ली के शहरी ग्राहकों तक लाने का एक प्रयास भी है।

इस साड़ी फेयर में बेहतरीन साड़ियों के अलावा हेंडी क्राफ्ट, खूबसूरत फ्लावर पॉट थे। जो कि पशु-पक्षियों की डिजाइन में थे। 

दस्तकार' हर माह कोई न कोई प्रोग्राम ऑर्गनाइज करता है। अब साड़ी फेयर के बाद अक्टूबर के पहले वीक में दीवाली से संबंधित हाथ से बनी चीजों का प्रदर्शन किया जाएगा।

 

Latest Lifestyle News