A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य सिर्फ 1 उपाय और पाएं रुखे और डैमेज बालों से निजात

सिर्फ 1 उपाय और पाएं रुखे और डैमेज बालों से निजात

इस पेस्ट आप आसानी से रुख और डैमेज बालों से निजात पा सकते है। एवोकाडो, ऑलिव ऑयल और शहद से बना ये पेस्ट आपके बालों के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है।

hair - India TV Hindi hair

नई दिल्ली: हर महिला अपने आप को एक अच्छा लुक देने के लिए अपने चेहरे के साथ-साथ आपने बालों पर भी उतना ही ध्यान देती है। घंटो पार्लर में बैठे रहना, महंगे-महंगे हेयर प्रोडक्ट्स लगाना। जिससे कि उनके बालों में शाइनिंग होने के साथ-साथ मजबूत आए, क्योंकि सभी को खूबसूरत बालों की ही चाहत होती है।

इस बारें में विशेषज्ञो की राय माने तो जरूरी नही है कि मार्केट का हर प्रोडक्ट आपके बालों को फायदा पहुचाएं, क्योंकि बाजार में बिकने वाले उत्पादों में केमिकल अधिक मात्रा में पाया जाता है। जिसकी वजह से वह हमारे बालों को नुकसान भी पहुंचा सकते है। इसके साथ ही इससे नेचुरल खूबसूरती जाने का डर भी रहता है।

ये भी पढ़ें:

अगर आप अपने रूखे और बेजान बालों से परेशान है तो इसके लिए आपको हम एक ऐसा उपाय बताएंगे जिससे आप आसानी से रुख और डैमेज बालों से निजात पा सकते है। एवोकाडो, ऑलिव ऑयल और शहद से बना ये पेस्ट आपके बालों के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है।
एवोकाडो बालों को रिपेयर करता है। इसके साथ ही दो मुंहे बालों से निजात दिलाते हुए मॉश्चयराइज करता है। वहीं ऑलिव ऑयल बालों में जाकर हाइरेट्स करने के साथ-साथ शाइनिंग देता है। इसके सथ ही शहद हेल्थ के साथ-साथ सौंदर्य के लिए काफी फायदेमंद है। यह बालों में चमक लाने के साथ-साथ बालों को बढ़ाने में मदद करता है। जानिए इस पेस्ट को बनाने की विधि के बारें में।

  • एक उबला हुआ एवोकाडो
  • एक चम्मच ऑलिव ऑयल
  • एक टेबलस्पून शहद

इन सभी चीजों को बाउल में डालकर मिक्स कर लें। इसके बाद इसे बालों में अच्छी तरह से लगा लें और स्कैल्प की ठीक ढंढ से मसाज कर लें। कम से कम 30 मिनट लगा रहने के बाद साफ पानी से धो लें। आपको असर नजर आ जाएगा।

Latest Lifestyle News