A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य सिर्फ एक चम्मच और पाएं 10 दिनों में ग्लोइंग स्किन, जानिए कैसे

सिर्फ एक चम्मच और पाएं 10 दिनों में ग्लोइंग स्किन, जानिए कैसे

चम्मच से लगातार कम से कम 20 दिन मसाज करने से आप स्किन संबंधी हर समस्या से निजात पा सकते ह। वो भी बिना किसी साइड इफेक्ट के। जानिए किस तरह चम्मच का इ्स्तेमाल कर आप इस समस्या से निजात पा सकते है।

spoon- India TV Hindi spoon

नई दिल्ली: आप चम्मच का इस्तेमाल क्यों करते है। आमतौर पर चम्मच का इस्तेमाल खाना खाने में किया जाता है। लेकिन आप ये बात नहीं जानते होगे कि इससे आप ग्लोइंग स्किन भी पा सकते है। (काजोल से लेकर प्रीती जिंटा तक, ऐसे इन हसीनाओं ने अपनी शादी में ढाया कहर)

जी हां, चौंक गए न कि यह कैसे संभव हो सकता है कि आप चम्मच का इस तरह इस्तेमाल कर ग्लोइंग स्किन पा सकते है, तो हम आपको बता दें कि चम्मच से लगातार कम से कम 20 दिन मसाज करने से आप स्किन संबंधी हर समस्या से निजात पा सकते ह। वो भी बिना किसी साइड इफेक्ट के। जानिए किस तरह चम्मच का इ्स्तेमाल कर आप इस समस्या से निजात पा सकते है।  (आलिया भट्ट के इस गाउन की कीमत जान चकरा जाएगा आपका सिर)

सबसे पहले एक चम्मच, नारियल का तेल, बर्फ से भरा हुआ एक गिलास पानी। सबसे पहले अपने चेहरे को फेसवॉश लगाकर अच्छी तरह से धो लें। जिससे कि चेहरे की गंदगी निकल जाएं। इसके बाद अपने चेहरे पर लाइटवेट फॉर्मूले वाला मॉइश्चराइज़र लगाएं। जिससे कि मसाज करते सम स्मूद बेस मिले। इसके बाद नारियल तेल को गुनगुना गर्म कर लें और इसमें साफ चम्मच को डुबोकर रख दें। कम से कम 4 मिनट रखे रहने के बाद इसे लेकर बैक साइड से चेहरे की मसाज करें। 

चम्मच पर हल्का प्रेशर देते हुए फेशियल लाइन्स का मसाज करें। पहले चिन से ऊपर ले जाते हुए गालों और फिर नाक से फॉरेहडे और आईलिड्स तक मसाज करें। इसके साथ ही गर्दन में भी मसाज करें। इस प्रोसेस को कम से कम 10 मिनट करें। बीच-बीच में नारियल तेल को गर्म कर चम्मच उसमें डुबाते रहे।       

अगली स्लाइड में पढ़ें पूरा प्रोसेस

Latest Lifestyle News