A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य सिर्फ 5 मिनट इस्तेमाल करें यह जापानी टेक्निक, हमेशा दिखेंगे जवा और सुंदर

सिर्फ 5 मिनट इस्तेमाल करें यह जापानी टेक्निक, हमेशा दिखेंगे जवा और सुंदर

मार्केट में तरह-तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट मौजूद हैं। हर व्यक्ति जवां और खूबसूरत दिखना चाहता है और इसके लिए मार्केट में कई तरह की क्रीम भी मौजूद है। आप अक्सर मार्केट में कई तरह की क्रीम देखते होंगे जैसे जवां दिखने वाली क्रीम, नाइट क्रीम, दिन वाली क्रीम इन जैसे बहुत सारे क्रीम उपलब्ध है जिसे आप खरीदने से रोक नहीं पाते हैं। लेकिन क्या इससे आप ग्लोइंग स्किन पाते हैं?

<p>glowing skin</p>- India TV Hindi glowing skin

नई दिल्ली: मार्केट में तरह-तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट मौजूद हैं। हर व्यक्ति जवां और खूबसूरत दिखना चाहता है और इसके लिए मार्केट में कई तरह की क्रीम भी मौजूद है। आप अक्सर मार्केट में कई तरह की क्रीम देखते होंगे जैसे जवां दिखने वाली क्रीम, नाइट क्रीम, दिन वाली क्रीम इन जैसे बहुत सारे क्रीम उपलब्ध है जिसे आप खरीदने से रोक नहीं पाते हैं। लेकिन क्या इससे आप ग्लोइंग स्किन पाते हैं?

जापान के स्किन केयर स्पेशलिस्ट के मुताबिक मार्केट में तो कई तरह की स्किन से जुड़े ब्यूटी टिप्स मौडूद हैं जैसे क्रीम, लोशन और सीरम मौजूद हैं लेकिन इसके लगाने के तरीके से ही इसके फायदे स्किन पर दिखते हैं। इन स्किन केयर स्पेशलिस्ट के मुताबिक सिर्फ क्रीम लगाने से आप ग्लोइंग स्किन नहीं पा सकते हैं इसे अच्छे से स्किन पर मिलाना और थप थपाने से ही इसके इफेक्ट्स दिखते हैं।

क्रीम लगाने का तरीका

स्किन पर क्रीम लगाने के बाद थपथपाने से स्किन ज्यादा ग्लोइंग और शाइन करते हैं। जापानी डर्मटॉलजिस्ट फ्रेस्का फूस्को के मुताबिक क्रीम लगाने के बाद इसे थपथपाने से स्किन पर इसका इफेक्ट्स दिखता है। फ्रेस्का के मुताबिक सबसे पहले स्किन पर लोशन लगाएं और उसके बाद क्रीम जब स्किन शॉफ्ट लगने लगे तो उसे थपथपाए इससे आपकी स्किन पहले से ज्यादा चार्म और ग्लोइंग दिखने लगते हैं।

स्किन पर किसी भी ब्यूटी प्रोडक्ट के इस्तेमाल से पहले इन बातों का रखें ख्याल
अपनी त्‍वचा को निखारने के लिए पहले ये जानना जरूरी है कि आपकी त्वचा कैसी है? त्वचा सामान्य तौर पर त्‍वचा तीन तरह की होती है- शुष्‍क त्‍वचा, तैलीय त्‍वचा व सामान्‍य त्‍वचा। इन तीनों त्वचा की देखभाल अलग-अलग तरह से होती है। शुष्क त्वचा धूल-प्रदूषण से और अधिक सूखी हो जाती है जिस कारण घर से निकलने से पहले मॉइशचराइजर लगाना जरूरी है। इससे त्‍वचा की नमी बरकरार रहती है। लेकिन तैलीय त्‍वचा को मॉइश्‍चराइजर की जरूरत नहीं पड़ती।

 

Latest Lifestyle News