A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र Sponsored: अपने घर लाएं ये यंत्र, मिल जाएगा हर समस्या से निजात

Sponsored: अपने घर लाएं ये यंत्र, मिल जाएगा हर समस्या से निजात

जीवन में सफलता, धन और खुशी की कमी हो तो जीवन शून्‍य सा लगता है। लेकिन आपको निराश नहीं होना चाहिए और कर्म करते रहना चाहिए इसके साथ ही कुछ यंत्र के साथ देवी- देवताओं की पूजा भी करनी चाहिए जिससे जिंदगी में सकरात्‍मक उर्जा का प्रवाह बनेगा और लाभ होगा।

yantra- India TV Hindi yantra

धर्म डेस्क: आज हर इंसान सफल और धनवान  बनने की इच्‍छा रखता है और जिंदगी में खुश रहना चाहता है। लेकिन आज के प्रतियोगितामय माहौल में हर चीज आसानी से नहीं मिलती,कई बार बहुत मेहनत के बाद भी भाग्‍य के चलते मेहनत का वह फल नहीं मिल पाता जिसके हम हकदार होते हैं।

जीवन में सफलता, धन और खुशी की कमी हो तो जीवन शून्‍य सा लगता है। लेकिन आपको निराश नहीं होना चाहिए और कर्म करते रहना चाहिए इसके साथ ही कुछ यंत्र के साथ देवी- देवताओं की पूजा भी करनी चाहिए जिससे जिंदगी में सकरात्‍मक उर्जा का प्रवाह बनेगा और लाभ होगा।

जीवन धन-धान्य से संपन्न रहे इसके लिए कुबेर यंत्र, श्रीयंत्र, व्‍यापार वृद्धि यंत्र, बेहद उपयोगी है। इसकी साधना से जीवन में धन-धान्य की कमी नहीं रहती है और हम जो भी काम करते हैं उसका पूरा फल हमें मिलता है। धन कुबेर साधना से बड़ी सफलता मिलती है। आज हम आपको ऐसे ही यंत्रों के बारें में आपको बता रहे हैं जो आपके व्‍यापार को बढ़ाने में बहुत ही लाभकारी हैं और जीवन में भी शुभ मंगल लाने में प्रभावी रोल अदा करता है।

yantra

1. श्री यंत्र: धन संपदा बढ़ाने के साथ जीवन में खुशहाली लाता है
अगर आपके व्‍यापार या जीवन में समस्‍याएं बाधा बनकर आ जाती हैं तो मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने के लिए आपको श्री धन लक्ष्‍मी यंत्र के साथ उनकी पूजा करनी चाहिए। यह यंत्र आपकी धन संपदा को बढ़ाने के साथ आपकी जिंदगी में सकरात्‍मक ऊर्जा के प्रवाह को बढ़ाकर खुशहाली लाता है। दीपावली और अन्‍य शुभ अवसर पर व्‍यापारी इस यंत्र के साथ मां लक्ष्‍मी की पूजा करते हैं,मान्‍यता है कि इस दिन इस यंत्र के साथ मां लक्ष्‍मी मंत्र के साथ पूजा करने से बहुत ही लाभ होता है।
इसे आप  कल्यानपूजा पर जाकर खरीद सकते हैं। यह यंत्र  यहां आपको असली और किफायती दाम में मिल जाएगा।

yantra

2. व्‍यापार वृद्धि यंत्र
अगर आपको व्‍यापार में धन हानि का सामना करना पड़ रहा है तो आपको व्‍यापार वृद्धि यंत्र के साथ विधि अनुसार मां लक्ष्‍मी की पूजा करनी चाहिए। इस यंत्र का संबंध प्रथम पूज्‍य देवता और धन की देवी मां लक्ष्‍मी से होता है और इसलिए इसके साथ पूजा करने से आपके गुड लक में बढ़ोत्‍तरी होती है और व्‍यापार में लाभ मिलता है। यह व्‍यापारी को सही मार्ग पर चलने में मदद देता है और व्‍यापार हानि को दूर कर तत्‍काल लाभ देता है। इस पर मां लक्ष्‍मी और भगवान गणेश का चित्र बना होता है। व्‍यापार वृद्धि यंत्र के साथ माता लक्ष्‍मी की पूजा मंत्रों के साथ करने से बड़ा लाभ होता है।
(इसे आप (कल्यानपूजा) पर जाकर खरीद सकते हैं।)

 yantra

3. पंच सिद्धि महा यंत्र: व्‍यापार और जिंदगी  की बाधाओं को दूर करता है
पांच प्रमुख यंत्र (  श्री यंत्र, कुबेर यंत्र, व्‍यापार वृद्धि यंत्र, कार्य सिद्धि यंत्र और शुभ लाभ यंत्र )  से मिलकर बना है और इसे घर और ऑफिस में रखने से आपको व्‍यापार और जिंदगी में बड़ा लाभ होता है।इसमें सभी पांचों यंत्रों के मंत्रों की शक्तियां होती है। इसे घर में लटका कर रखा जा सकता है यह आपके व्‍यापार और जिंदगी में आ रही बाधाओं को दूर करता है।
(इसे आप  (कल्यानपूजा) पर जाकर खरीद सकते हैं।)

शुभ लांभ यंत्र: सफलता और धन दौलत में बढ़ोत्‍तरी और जीवन में खुशी लाता है
शुभ लाभ यंत्र के माध्‍यम से धन की देवी मां लक्ष्‍मी और सफलता के देवता भगवान गणेश जी की संयुक्‍त रूप से पूजा की जाती हैं। शुभ लाभ यंत्र और मंत्रों के साथ लक्ष्‍मी गणेश की पूजा से जीवन में धन संपदा,सफलता और खुशहाली आती है और मान सम्‍मान बढ़ता है। शुभ लाभ यंत्र आप पूजा घर अलमारी और व्‍यापार स्‍थल पर रख सकते हैं। इस यंत्र के साथ लक्ष्‍मी और गणेश के मंत्रों के साथ पूजा करनी चाहिए।

RAJESWRI

कार्य सिद्धि यंत्र
कार्य सिद्धि यंत्र बेहद प्रभावी यंत्र है जो आपकी सभी मनोकामनाओं को पूरा करता है। कार्य सिद्धि यंत्र सर्किल में होता है जो सात प्रमुख हिस्‍सों में बराबर बंटा हुआ होता है। हर भाग का अपना एक चित्र और नंबर होता है जो सौभाग्‍य,धन, व्‍याधियों से मुक्ति, धन, इच्‍छा मनोकामना, खुशी और आत्‍मविश्‍वास, हेल्‍थ और धन का प्रतीक होता है। इस यंत्र को आप घर या व्‍यापार स्‍थल पर रख सकते हैं। कार्य कार्य सिद्धि मंत्र के 108 बार जाप के साथ लक्ष्‍मी और गणेश की पूजा करने से आपको जिंदगी में धन लाभ,खुशी, और हर प्रकार की मनोकामनाओं को पूरा करने में सफलता मिलती है।

NUBER YANTRA

कुबेर यंत्र से कैसे करें कुबेर साधना
सबसे पहले लाल वस्त्र पर कुबेर यंत्र की स्थापना करें। लाल फूल लेकर मंत्र पढ़ते हुए धन कुबेर की स्थापना यंत्र पर करें। 'ॐ हसौं धन कुबेराये एहः आगच्छ तिष्ठ तिष्ठ स्वाहा' मंत्र का उच्चारण करें। इसके लिए मंगलवार का दिन सबसे बढ़िया है। लाल वस्त्र और आसन का प्रयोग करें। साधना के दौरान पूर्वाभिमुख रहें। रुद्राक्ष की माला लेकर 'ॐ हसौं धन कुबेराये एहः आगच्छ तिष्ठ तिष्ठ स्वाहा' मंत्र का उच्चारण 7,11 या 21 बार करें। यंत्र की पूजा धूप और दीप से करने के बाद खीर का भोग लगाएं। शाम के 7 बजे से रात के 10 बजे के बीच साधना करें।

जप पूरा होने पर लाल फूल, कुंकुम  मिश्रित अक्षत आदि चढ़ाएं और आरती करें। कुछ दिन तक मानसिक जप करते रहें। भोग स्वयं ग्रहण करें और परिवार में बांट दें | साधना पूर्ण होने पर यंत्र और माला को पूजा स्थान में स्थापित कर दें बाकी शेषसामग्री को उसी वस्त्र में बांध कर जल में प्रवाहित कर दें।

 कुबेर यंत्र के प्रभाव
कुबेर यंत्र सकारात्मक ऊर्जा का स्रोत है, जिसका स्वामी गुरु (बृहस्पति) है। कुबेर यंत्र को घर या कार्यालय में स्थापित करने से भाग्य वृद्धि होती है। कुबेर यंत्र कई कारणों से बेहद उपयोगी माना जाता है। जानकार मानते हैं कि कुबेर के प्रभाव से अपार धन प्राप्ति व आय के नए मार्ग खुलते हैं।

कैसे खरीदें असली यंत्र
सबसे बड़ी यहीं समस्या है कि हम असली और नकली यंत्र की पहचान नहीं होती है। जिसके कारण जब हम इसे घर लाते है और पूरे पैसे देकर नकली दे आते है। जिसका कोई भी फायदा नहीं होता है। अगर आपको समझ नहीं आ रहा है कि क्या करें तो आपको आपको बताते है कि आप कहां से इसे लें। जिससे कि आपको यह 100 प्रतिशत असली मिले। इसके लिए आप (कल्यानपूजा)में जाएं और खरीदें। इसे आपको यंत्र असली और किफायती दाम में मिल जाएंगे। कल्यान पूजा की वेबसाइट में आपको अच्छे यंत्र मिल जाएंगे। जिसे घर में विधि-विधान से स्थापित कर अपने घर खुशियां ही खुशियां ला सकते है।

Latest Lifestyle News