A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र Sun transit 2022: 15 जून को सूर्य देव का राशि परिवर्तन, इन 4 राशियों के पास होगा पैसा ही पैसा, वहीं ये रहें सावधान

Sun transit 2022: 15 जून को सूर्य देव का राशि परिवर्तन, इन 4 राशियों के पास होगा पैसा ही पैसा, वहीं ये रहें सावधान

Sun transit 2022: आइए जानते हैं किस राशि के जातकों को मिलेगा शुभ फल और किन लोगों को विपरीत परिस्थितियों से गुजरना पड़ सकता है।

<p>Sun transit 2022</p>- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Sun transit 2022

Highlights

  • मेष राशि वालों पर मिलाजुला प्रभाव रहेगा।
  • मिथुन राशि के लोगों पर सूर्य के गोचर का अच्छा प्रभाव पड़ेगा।
  • कर्क राशि वाले लोगों को तनाव का सामना करना पड़ सकता है।

Sun transit 2022: 15 जून को सूर्य देव वृष राशि से मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे। सूर्य के गोचर का सभी राशियों पर शुभ और अशुभ प्रभाव पड़ेगा। तो आइए जानते हैं किस राशि के जातकों को मिलेगा शुभ फल और किन लोगों को विपरीत परिस्थितियों से गुजरना पड़ सकता है। सूर्य के इस गोचर से किन लोगों को मिलेगा लाभ जानिए। 

मेष राशि

मेष राशि वालों पर मिलाजुला प्रभाव रहेगा। यदि आप कोई बड़ा निवेश करना चाहते हैं तो घर के अनुभवी लोगों की सलाह अवश्य लें। पारिवारिक माहौल सामान्य रहेगा। भाई-बहनों से वाद-विवाद हो सकता है। आपको अपने गुस्से पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। इस अवधि के दौरान धन उधार न दे नहीं तो आपका पैसा वापस नहीं आएगा। 

वृषभ राशि 

वृषभ राशि के लोगों को काम पर अधिक ध्यान देना होगा। आपको अपनी मेहनत के अनुसार फल नहीं मिलेगा। जीवनसाथी से विवाद हो सकता है। संतान पक्ष से अधिक तनाव रहेगा। घरेलू जरूरतों पर अधिक पैसा खर्च किया जा सकता है, जिससे आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए सलाह दी जाती है कि जहां आपको पैसे की जरूरत है वहां खर्च करें। दोस्तों के साथ अच्छा समय बीतेगा। उधार दिया हुआ पैसा अचानक वापस आ सकता है।

मिथुन राशि

Image Source : INDIA TVSun transit 2022

मिथुन राशि के लोगों पर सूर्य के गोचर का अच्छा प्रभाव पड़ेगा। सामाजिक क्षेत्र में प्रतिष्ठा बढ़ेगी। पूर्व में किए गए कार्य अच्छे परिणाम दे सकते हैं। नौकरी के क्षेत्र में आपके काम की तारीफ होगी। आप अपने शत्रुओं को परास्त करेंगे। कार्यक्षेत्र की सभी जिम्मेदारियों को ठीक से निभाएंगे। व्यवसाय से जुड़े लोगों को लाभकारी परिणाम मिलने की संभावना अधिक है। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगा रहेगा। 

कर्क राशि

कर्क राशि के लोगों को तनाव का सामना करना पड़ सकता है। किसी महत्वपूर्ण कार्य में आपको असफलता का सामना करना पड़ सकता है, जिससे आपका मन बहुत चिंतित रहता है। सामाजिक क्षेत्र में प्रतिष्ठा बढ़ेगी। दोस्तों की मदद से आप कोई नया काम शुरू करने की योजना बना सकते हैं। किसी और को पैसा उधार न दें, पैसा वापस मिलना मुश्किल होगा। विद्यार्थियों को शिक्षा पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है। किसी प्रतियोगी परीक्षा के लिए आपको अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। दांपत्य जीवन में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं इसलिए आपको अपने पार्टनर की भावनाओं को समझने की जरूरत है।

सिंह राशि

Image Source : INDIA TVSun transit 2022

सिंह राशि के लोगों के लिए सूर्य राशि का गोचर करना लाभकारी रहेगा। इस दौरान आपको कोई बड़ा फायदा हो सकता है। सरकार और अधिकारियों के बीच पूर्ण सहयोग रहेगा। राजनीति से जुड़े लोगों के सफल होने की संभावना अधिक होती है। परिवारवालों के साथ आपका समय अच्छा बीतेगा। अगर आपका कोई पुराना निवेश है तो उस पर आपको अच्छा रिटर्न मिल सकता है। विद्यार्थी किसी भी प्रतियोगी परीक्षा में अच्छे परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। मेहनत रंग लाती है। नया वाहन खरीद सकते हैं।

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों के क्षेत्र में विस्तार होगा। सूर्य के गोचर के कारण कार्यक्षेत्र में बड़ी उपलब्धियां हासिल हो सकती हैं। आपका मन प्रसन्न रहेगा। प्रभावशाली लोगों से संपर्क किया जाएगा। समाज में प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आप अपने सभी काम समय पर पूरे कर सकते हैं। करियर में उन्नति के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। विदेश में काम करने वाले लोगों को फायदा होने की उम्मीद है। व्यापार अच्छा रहेगा। जीवनसाथी के अच्छे व्यवहार से आप बहुत प्रसन्न रहेंगे। किसी लाभदायक यात्रा पर जा सकते हैं।

तुला राशि 

Image Source : INDIA TVSun transit 2022

तुला राशि के लोगों को कठिन परिस्थितियों से गुजरना पड़ सकता है। संतान पक्ष पर अधिक तनाव रहेगा। विद्यार्थियों को किसी प्रतियोगी परीक्षा में अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। पैसों के मामले में आपको बेहद सावधान रहने की जरूरत है। पूजा में आप अच्छा महसूस करेंगे। माता-पिता के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा की योजना बना सकते हैं। व्यापार सामान्य रहेगा। अपने व्यापार में कोई बदलाव न करें अन्यथा आपको नुकसान हो सकता है।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों का समय काफी सही रहेगा। पति-पत्नी के बीच तालमेल अधिक रहेगा। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगा रहेगा। व्यापार में समृद्धि आएगी। छोटे उद्यमियों को फायदा हो सकता है। जो लोग व्यापार से जुड़े हैं, उन्हें सलाह दी जाती है कि किसी भी दस्तावेज पर हस्ताक्षर करने से पहले अच्छी तरह सोच लें अन्यथा बाद में परेशानी आ सकती है। सेहत में उतार-चढ़ाव रहेगा। आहार में सुधार की जरूरत है।

धनु राशि

Image Source : INDIA TVSun transit 2022

धनु राशि के लोगों का समय बहुत अच्छा बीतेगा। आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताने की कोशिश करेंगे। गुप्त शत्रु आपको हानि पहुँचाने का प्रयास कर सकते हैं लेकिन सफल नहीं होंगे। कोर्ट-कचहरी के मामलों से आपको दूर रहना होगा। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। खान-पान में रुचि बढ़ेगी। माता-पिता का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा। दोस्तों के साथ मिलकर आप किसी नए व्यवसाय की योजना बना सकते हैं, जिसमें आपको सफलता मिलने की प्रबल संभावना है।

मकर राशि 

मकर राशि वालों के लिए सूर्य का गोचर किसी वरदान से कम नहीं है। आप सकारात्मक ऊर्जा से भरे रहेंगे। आप अपने पुराने कर्ज से छुटकारा पा सकते हैं। आप अपने शत्रुओं को परास्त करने में सफल होंगे। कोर्ट मामले से निजात दिलाएगा। इस दौरान आपको स्वास्थ्य लाभ मिल सकता है। आर्थिक लाभ होने की संभावना है। पति-पत्नी के बीच चल रहे मतभेद समाप्त होंगे। लव लाइफ में सुधार होगा। दांपत्य जीवन अच्छा बीतेगा।

कुंभ राशि

Image Source : INDIA TVSun transit 2022

कुंभ राशि के लोगों का समय अच्छा बीतेगा। घर की आर्थिक स्थिति को मजबूत करने में आपकी भूमिका अहम रहेगी। कोई बड़ा निवेश करने से पहले अच्छी तरह सोच लें। कोर्ट-कचहरी के मामलों में फैसला आपके पक्ष में रहेगा। मानसिक तनाव कम होगा। माता के स्वास्थ्य को लेकर आप थोड़े चिंतित रहेंगे इसलिए उनकी सेहत पर ध्यान दें। छात्रों को कठिन विषयों पर ध्यान देना होगा।

मीन राशि

Image Source : INDIA TVSun transit 2022

मीन राशि के लोगों को मिले-जुले परिणाम मिलेंगे। अगर आप यात्रा पर जा रहे हैं तो वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। दोस्तों के साथ अच्छा समय बीतेगा नौकरी के क्षेत्र में बड़े अधिकारियों की मदद से आपका महत्वपूर्ण काम पूरा हो सकता है। माध्यमिक कर्मचारी आपसे कुछ नया सीख सकते हैं। करियर के क्षेत्र में आगे बढ़ने के अवसर प्राप्त होंगे। व्यापार से जुड़े लोगों को थोड़ा सा सावधान रहना होगा क्योंकि आपको भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।

(डिस्क्लेमर: इस लेख में व्यक्त विचार लेखक के हैं। इंडिया टीवी इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता। )

श्री ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।

Aries Monthly Horoscope June 2022: मेष राशि वालों को हो सकती है ये परेशानी

वास्तु शास्त्र: नहीं उतर रहा है कर्ज का बोझ? अपनाएं ये उपाय तो नहीं होगी पैसों की कमी

Shukra Gochar: शुक्र का मेष राशि में गोचर इन 3 राशियों को नहीं दे रहा शुभ संकेत

Latest Lifestyle News