A
Hindi News लाइफस्टाइल रिश्ते अगर आपका दोस्त हो मुश्किल में, तो कभी न कहें ये बातें

अगर आपका दोस्त हो मुश्किल में, तो कभी न कहें ये बातें

कई बार ऐसा होता है कि कुछ दोस्त हमारे लाइफ में इतना ज्यादा एहमियत रखते है। उनका अगर साथ न हो तो ऐसा लगता है कि आपकी लाइफ में कोई भी चीज ठीक ढंग से नहीं हो रही है। जानिए कौन सी बात मुश्किल में फंसे दोस्त से नहीं करनी चाहिए...

friends- India TV Hindi friends

नई दिल्ली: कहा जाता है कि सच्चा दोस्त वहीं होता है जोकि सुख-दुख में आपके साथ हमेशा खड़ा रहेगा। सभी के लाइफ में कभी न कभी बुरा समय आता ही है। इस समय में एक इंसान को सबसे ज्यादा होती है वो है दोस्तो की। जो उन्हें संभाले, उनका सपोर्ट करें। जिससे कि वह अकेले न महसूस करें।

ये भी पढ़े

कई बार ऐसा होता है कि कुछ दोस्त हमारे लाइफ में इतना ज्यादा एहमियत रखते है। उनका अगर साथ न हो तो ऐसा लगता है कि आपकी लाइफ में कोई भी चीज ठीक ढंग से नहीं हो रही है। फिर यह काम एक सच्चा दोस्त ही कर पाता है।

जो इंसान खराब दौर से गुजर रहा हो, वो ऐसा दोस्त ढूंढता है जोकि सिर्फ उसकी सुने, कोई जवाब न दें। उसे ठीक ढंग से समझे कि आखिर वह कहना क्या चाहता है।
कई बार होता है कि जो व्यक्ति बुरे दौर से गुजर रहा है वो आपकी बात को किसी दूसरे तरीके से समझ लेता है, जो कि आप कहना नहीं चाहते है। ऐसे में आपके दोस्‍त को चाहिए एक ऐसा साथी जो सिर्फ और सिर्फ उसकी सुने और उसे समझे।
हम अपनी खबर में बताते है कि ऐसे मुश्किल वक्‍त में आपको अपने दोस्‍त से किस तरह की बातें नहीं करनी चाहिए।
अपने फ्रेंड से ये बात न कहे कि उससे ज्यादा परेशान लोग उस दुनिया में बहुत से है। इससे उसका मनोबल और गिर जाएगा। साथ ही आपके ऊपर से उसका भरोसा उठ जाएगा।
अगर कोई आपका फ्रेंड मुश्किल में है, तो उससे यह बात न कहें कि उदास मत हो अपने लिए सॉरी न महसूस करों। इससे वह गलत तरीके से समझ सकता है।

अगली स्लाइड में पढ़े और बातों के बारें में

Latest Lifestyle News