A
Hindi News लाइफस्टाइल रिश्ते लड़को को आपकी सुदंरता ही नहीं बल्कि ये चीजें भी करती है आकर्षित

लड़को को आपकी सुदंरता ही नहीं बल्कि ये चीजें भी करती है आकर्षित

वह आपसे और प्यार करने लगे, लेकिन हम आपको बता दें कि वह ऐसे अट्रैक्ट नहीं होते है। जिसे आप खूबसूरती, पैसा, फिगर आदि से नहीं खरीद सकते है। जी हां वो आपके ऊपर आपरी आवाज और खूशबू से भी आकर्षित होते है। यह बात एक स्टडी में सामने आई

couple- India TV Hindi couple

नई दिल्ली: आज के समय की बात करें, तो  सिर्फ सुंदर दिखना ही सबकुछ नहीं होता है। पार्टनर को अट्रैक्ट करने के लिए आप खूब मेकअप करती है। नए-नए ड्रेसेस पहनती है। जिससे कि वह आपसे और प्यार करने लगे, लेकिन हम आपको बता दें कि वह ऐसे अट्रैक्ट नहीं होते है। जिसे आप खूबसूरती, पैसा, फिगर आदि से नहीं खरीद सकते है। जी हां वो आपके ऊपर आपरी आवाज और खूशबू से भी आकर्षित होते है। यह बात एक स्टडी में सामने आई। (मोजे पहनकर सेक्‍स करने से आखिर क्‍यों सेक्‍स लाइफ बेहतर होती है : रिसर्च)

व्रोत्सॉव्थ यूनिवर्सिटी के अनुसंधानकर्ताओं ने करीब 30 साल तक इस विषय में रिसर्च की और सभी तथ्यों की छानबीन के बाद उन्होंने संक्षिप्त विवरण पेश किया जिसके मुताबिक यह बात सामने आई
 कि आकर्षक दिखने में खूशबू और आवाज का सबसे अहम योगदान है।

इस रिसर्च की समीक्षा फ्रंटीअर इन साइकॉलजी जर्नल में छपी। इसके लीड ऑथर व्रोत्सॉव्थ यूनिवर्सिटी के अगाता ग्रोजेका कहते हैं, 'हाल ही में हुई ज्यादातर समीक्षाओं ने सामने से दिखने वाले आकर्षण पर ही फोकस किया है। उदाहरण के लिए- चेहरा और शारीरिक आकर्षण।' (लड़को को लड़कियों की ये अजीब चीजें भी करती है आकर्षित)

हालांकि श्रोताओं ने भी किसी आवाज की विशिष्टता को पहचान कर इस बात को साबित किया है कि वह व्यक्ति कितना प्रभावशाली है, उनका सहयोग करने का व्यवहार, उनकी इमोशनल परिस्थिति और यहां तक की उनकी शारीरिक बनावट भी। इसी तरह की दूसरी खोजों ने इस बात को साबित किया है कि सेंट या खुशबू के आधार पर इसी तरह की जानकारियों का अनुमान लगाया जा सकता है।

Latest Lifestyle News