A
Hindi News लाइफस्टाइल सैर-सपाटा जानिए ऐसे 4 देश जहां आसानी से कम पैसों में घूम पाएंगे आप

जानिए ऐसे 4 देश जहां आसानी से कम पैसों में घूम पाएंगे आप

अपनी व्यस्त लाइफ से परेशान आजकल हर व्यक्ति ही एक ब्रेक चाहता है और ऐसे में अगर आप कम पैसों में विदेश की भी यात्रा करना चाहें तो यह संभव है। जी हां आज हम आपको ऐसे ही कुछ देशों ...

nepal- India TV Hindi nepal

नई दिल्ली: घूमना-फिरना तो सभी को पसंद है, लेकिन अपने घूमने की इस इच्छा को पूरी करने के लिए आपको समय और धन दोनों ही लगाना पड़ता है। ऐसे में अगर आप कई घूमना चाहें भी तो आपकी जेब आपको इसकी अनुमति नहीं देती। यदि आप गोवा या किसी और जगह भी ट्रिप प्लान करतें हैं, तो वही आपको इतनी मंहगी पड़ जाती है कि फिर आपके मन में विदेश जैसी जगहों पर यात्रा करने का तो कोई सवाल ही नहीं उठता। अपनी व्यस्त लाइफ से परेशान आजकल हर व्यक्ति ही एक ब्रेक चाहता है और ऐसे में अगर आप कम पैसों में विदेश की भी यात्रा करना चाहें तो यह संभव है। जी हां आज हम आपको ऐसे ही कुछ देशों के बारे में बताएंगे जहां आप आसानी से कम पैसों में घूम पाएंगे। क्योंकि ऐसे बहुत सारे देश हैं, जो कि अपने देशों के ही कई शहरों से सस्ते हैं। (बाइक पर इंडिया टूर घूमीं तीन लड़कियां, जानिए क्या हुआ जब खत्म हो गए पैसे)

नेपाल, (Nepal)

भारत का पड़ोसी देश नेपाल अपनी खूबसूरती के लिए जाना जाता है। यह देश कुदरत के कई खज़ाने खुद में समाए हुए हैं। ऐसे में यहां आप इस खूबसूरती के साथ ही ट्रेकिंग और अन्य एडवेन्चर स्पोर्ट्स का लुत्फ भी काफी सस्ते में उठा सकते हैं। नेपाल के नैचुरल टूर भी काफी मशहूर हैं। यहां प्रतिदिन का आपका खर्च केवल 2000 से 2500 तक ही होगा।

नेपाल की इन जगहों को न करें मिस

.पारसा वाइल्‍ड लाइफ सेनचुरी

.भक्तपुर, शिवपुरीगार्जुन नेशनल पार्क

.पशुपतिनाथ मंदिर

. दक्षिणकाली मंदिर

.लुंबिनी और मनोकामना मंदिर (बचपन के दिन करना चाहते हैं याद तो जाएं अप्पूघर)

Latest Lifestyle News