A
Hindi News लाइफस्टाइल सैर-सपाटा महिला दिवस के खास मौके पर ताजमहल सहित इन स्मारकों पर महिलाओं की एंट्री फ्री

महिला दिवस के खास मौके पर ताजमहल सहित इन स्मारकों पर महिलाओं की एंट्री फ्री

केंद्रीय संस्कृति राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) प्रह्लाद सिंह पटेल ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर आज ताजमहल सहित सभी एएसआई संरक्षित टिकट स्मारकों में भारतीय और विदेशी महिला की एंट्री मुफ्त कर दी गई है।

Taj mahal entry- India TV Hindi Taj mahal 

केंद्रीय संस्कृति और पर्यटन मंत्रालय ने रविवार को महिला दिवस के मौके पर ताजमहल में महिलाओं की एंट्री मुफ्त करने का ऐलान किया है। इस बात की घोषणा करते हुए केंद्रीय संस्कृति राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) प्रह्लाद सिंह पटेल ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर आज (रविवार) ताजमहल सहित सभी एएसआई संरक्षित टिकट स्मारकों में भारतीय और विदेशी महिला की एंट्री मुफ्त कर दी गई है। पटेल ने कहा, "भारत में महिलाओं को सम्मान देने की एक महान परंपरा रही है। हम मानते हैं कि जहां महिलाओं को उचित सम्मान दिया जाता है, वहीं पर देवता भी निवास करते हैं। जहां महिलाओं को सम्मान नहीं मिलता, वहां सभी कार्य निष्फल रहते हैं।"

प्रह्लाद सिंह पटेल ने कहा कि यह संस्कृति मंत्रालय की ओर से विश्व की नारी शक्ति के लिए एक छोटा सा उपहार है। उन्होंने यह भी कहा कि भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण अपने स्मारकों पर आने वाली महिलाओं की सुरक्षा के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।

महिला दिवस: क्या आप इन औरतों को जानते हैं? इन्हें इस साल पद्म पुरस्कार मिला है

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इसी दिशा में 29 अगस्त 2019 को आगरा के ताजमहल परिसर में उनके द्वारा एक बेबी केयर एंड फीडिंग रूम का उद्घाटन किया गया था और इसके बाद पूरे भारत में विभिन्न स्मारकों में इसकी स्थापना की गई थी।

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस 2020: इन मैसेज, कोट्स के साथ अपने दोस्तों और करीबियों को करें विश

Latest Lifestyle News