A
Hindi News लाइफस्टाइल सैर-सपाटा IRCTC एक बार फिर लाया इन ज्योतिर्लिंग घूमने का टूर पैकेज, ऐसे करें बुकिंग

IRCTC एक बार फिर लाया इन ज्योतिर्लिंग घूमने का टूर पैकेज, ऐसे करें बुकिंग

IRCTC आपके लिए एक टूर पैकेज लेकर आया है। जिसमें आप 4 रात और 5 दिन में उज्जैन, ओमकारेश्वर, महेश्वर और इंदौर की सैर कर सकते हैं।

irctc- India TV Hindi irctc

नई दिल्ली: अगर आपका मन ज्योतिर्लिंग के दर्शन का कर रहा है। या फिर आप अपने पेरेंट्स को दर्शन के लिए भेजना चाहते है लेकिन समझ नहीं आ रहा है कि कैसे भेजे तो IRCTC आपके लिए एक टूर पैकेज लेकर आया है। जिसमें आप 4 रात और 5 दिन में उज्जैन, ओमकारेश्वर, महेश्वर और इंदौर की सैर कर सकते हैं।

ज्योतिर्लिंग नाम से बने इस टूर पैकेट में आपके लिए काफी खास होगा क्योंकि यह आपके बजट में है। यह नई दिल्ली से ट्रेन चलेगी। जो कि हर गुरुवार को निकलेगी। जिसमें थर्ड एसी के कोच है।

यह है टूर प्लान
टूर की बात करें तो पहले दिन यानी गुरुवार को नई दिल्ली से शाम को 8 बडे गाड़ी नंबर 12416 निकलेगी। इसके लिए आपको आधा घंटे पहले पहुंचना होगा।

irctc

दूसरा दिन
रात भर यात्रा करने के बाद दूसरे दिन सुबह 10 बजकर 10 मिनट में उज्जैन ट्रेन पहुंचेगी। जहां पर आपको होटल में चेक-इन करना होगा। जहां से आप महाकालेश्वर मंदिर, कालभैरव मंदिर, शक्ति मंदिर के दर्शन करने के बाद रात को डिनर करके उज्जैन में ही रुकना होगा।

तीसरा दिन
शनिवार को होटल से ब्रेकफास्ट करने के बाद आप ओमकारेश्वर, महेश्वर के दर्शन करने के बाद शाम को उज्जैन वापस आएंगे। जहां पर रात को डिनर करने के बाद वहीं रुकेंगे।

चौथा दिन
रविवार को  होटल ने ब्रेकफास्ट करने के बाद इंदौर के लिए रवाना हो जाएगे। जहां पर आप लाल बाग प्लेस, द रजवाड़ा और Chhatris घूमेंगे। इसके बाद इसी शाम 4 बजकर 35 मिनट में इंदौर से गाड़ी दिल्ली के लिए निकलेगी।

पांचवा दिन
सोमवार को सुबह 6 बजकर 10 मिनट में यह फिर दिल्ली पहुंच जाएगी।

irctc

टूर की कीमत
अब कीमत की बात करें तो सिंगल के लिए 20200 रुपए। दो लोगों के लिए 13050 और 3 लोगों के लिए 10760 रुपए देने होगे।

 ये भी पढ़ें-

मात्र इतने हजार रुपए में करें 5 दिन बाली जैसे खूबसूरत आईलैंड की सैर, जानें पूरी डिटेल

वीकेंड में करें इस 5 जगहों की सैर, जहां मानसून का उठा सकेगे पूरा लुफ्त

जल्द ही दिल्ली में शुरु होने वाला है 'Mango Festival', देखें पूरे डिटेल

इन गर्मियों में करें इन शानदार जगहों की सैर, बस पॉकेट में होने चाहिए 5 हजार रुपए

Latest Lifestyle News