A
Hindi News लाइफस्टाइल सैर-सपाटा वीकेंड के लिए बेस्ट डेस्टिनेशन हैं चंडीगढ़ के आस-पास बसे ये 5 हिल स्टेशन

वीकेंड के लिए बेस्ट डेस्टिनेशन हैं चंडीगढ़ के आस-पास बसे ये 5 हिल स्टेशन

अगर आप वीकेंड में कही जाने का प्लान बना रहे हैं। जो कि दिल्ली या चंडीगढ़ के पास होने के साथ-साथ आपके बजट में हो तो आप इन 5 जगहों की सैर कर सकते हैं।

<p>weekend trip near to chandigarh</p>- India TV Hindi weekend trip near to chandigarh

चंडीगढ़ बहुत ही खूबसूरत शहर माना जाता है, यहां का आर्किटेक्चर देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी फेमस है। इसके अलावा इस शहर की कई ओर खासियत भी हैं। जो इस जगह को टूरिस्ट स्पॉट भी बना देती है। चंडीगढ़ के आसपास कई खूबसूरत जगह है।  जहां पर आप सैर कर दुनिया ही हर खुशी पा सकते है। आपको बता दें कि दुनिया की सबसे खुशी तो मन की शांति और सुकुन में है। जो आपको इन जगहों पर मिलेगी।

अगर आप वीकेंड में कही जाने का प्लान बना रहे हैं। जो कि दिल्ली या चंडीगढ़ के पास होने के साथ-साथ आपके बजट में हो तो आप इन 5 जगहों की सैर कर सकते हैं।

कसौली
शिमला और कालका के बीच में बसा कसौली चंडीगढ़ से सिर्फ 52 किलोमीटर है। यह एक हिल स्टेशन है। जहां पर आप नेचर के साथ-साथ एडवेंचर भी कर सकते है। यहां पर जाएं तो सूर्योदय और सूर्यास्त जरुर देखें।

Travel: वीज़ा नहीं है तो क्या हुआ, इन 5 देशों में आसानी से ट्रेवल कर सकते हैं भारतीय

barog

बड़ोग
चंडीगढ़ से बड़ोग करीब 58 किमी है। यह एक फेमस हिल स्टेशन है। जहां पर आप कुछ यादगार पल बीता सकते हैं। यहां पर स्थित चूर चांदनी चोटी (पहाड़) बहुत फेमस है। इसके साथ ही यहां पर आप कैंपिंग का भी आनंद ले सकते हैं।

Delhi Tourist Places: कम बजट में वीकेंड को मस्त बना देंगे दिल्ली के ये पांच डेस्टिनेशन, क्या आपने घूमा है यहां?

parwanoo

परवाणू
चंडीगढ़ से परवाणू 35 किमी दूर है। यह एक खूबसूरत हिल स्टेशन है। यहां आप नेचर को काफी करीब से देख सकते है। इसके अलावा यहां पर आप पहाड़ी फ़ूड और ट्रेकिंग का भी लुफ्त उठा सकते हैं।

shoghi

शोघी
चंड़ीगढ़ से करीब 100 किमी दूर बसा शोघी खूबसूरत हिल स्टेशन है। जहां पर आप नेचर के साथ-साथ झरने और वर्ल्ड सेंचुरी का लुफ्त उठा सकते है।

morni hill

मोरनी हिल्स
चंडीगढ़ से 41 किमी की दूर में बसा मोरनी हिल्स अपने आप पर बहुत ही खूबसूरत हिल स्टेशन है। यहां पर आप वीकेंड में फैमिली के साथ खूब एंजॉय कर सकते है। यहां पर आपको 3 झीलें है जोकि टिक्कर ताल, बड़ा ताल और छोटा ताल है। यहां पर आप बोटिंग का भी लुफ्त उठा सकते हैं। 

Latest Lifestyle News