A
Hindi News मध्य-प्रदेश मध्य प्रदेश में शिवराज कैबिनेट का गठन, कोरोना संकट के बीच 5 मंत्रियों ने शपथ ली

मध्य प्रदेश में शिवराज कैबिनेट का गठन, कोरोना संकट के बीच 5 मंत्रियों ने शपथ ली

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में मध्य प्रदेश मंत्रिमंडल का मंगलवार को गठन हो गया। भाजपा खेमे से तीन और ज्योतिरादित्य सिंधिया खेमे से दो मंत्रियों ने आज शपथ ली। भाजपा से वरिष्ठ विधायक और पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा, मीना सिंह और कमल पटेल मंत्री बने

5 ministers sworn into CM Shivraj Chouhans cabinet- India TV Hindi 5 ministers sworn into CM Shivraj Chouhans cabinet

नई दिल्ली: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में मध्य प्रदेश मंत्रिमंडल का मंगलवार को गठन हो गया। भाजपा खेमे से तीन और ज्योतिरादित्य सिंधिया खेमे से दो मंत्रियों ने आज शपथ ली। भाजपा से वरिष्ठ विधायक और पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा, मीना सिंह और कमल पटेल मंत्री बने, जबकि सिंधिया गुट से तुलसी सिलावट और गोविंद सिंह राजपूत को मंत्री पद की शपथ ली। राज्यपाल लालजी टंडन ने दिलाई मंत्री पद की शपथ।

नाम तय होते समय गोपाल भार्गव, भूपेंद्र सिंह और बिसाहूलाल सिंह के नाम पर भी बात हुई, लेकिन छोटा मंत्रिमंडल होने की वजह से अंतत: इन्हें होल्ड पर डाल दिया गया। भूपेंद्र सिंह सोमवार की सुबह भोपाल आए थे, लेकिन देर शाम सागर रवाना हो गए।

शिवराज सिंह चौहान ने 23 मार्च को चौथी बार मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री के रुप में शपथ ग्रहण किया था। कोविड-19 महामारी के चलते लागू राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के एक दिन पहले चौहान ने अकेले ही मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। उनके शपथ लेने के दूसरे दिन 24 मार्च से लॉकडाउन लागू होने के बाद वह मंत्रिमंडल का अब तक गठन नहीं कर सके हैं।