A
Hindi News मध्य-प्रदेश खेल-खेल में बड़ा हादसा: स्कूल में लुका-छुपी खेलते पानी की टंकी में गिरा 7 साल का मासूम, हुई दर्दनाक मौत

खेल-खेल में बड़ा हादसा: स्कूल में लुका-छुपी खेलते पानी की टंकी में गिरा 7 साल का मासूम, हुई दर्दनाक मौत

सरस्वती शिशु मंदिर में बच्चे लुका छिपी का खेल खेल रहे थे। इसी दौरान पहली कक्षा का छात्र छिपने के लिए जा रहा था और पानी की टंकी में गिर गया।

umaria school- India TV Hindi Image Source : INDIA TV परिजनों ने स्कूल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया है

मध्य प्रदेश के उमरिया जिले के एक स्कूल में पानी की टंकी में गिरने से 7 साल के मासूम की दर्दनाक मौत हुई है। लुका-छिपी के खेल के दौरान यह हादसा हुआ है। घटना मानपुर थाना क्षेत्र के सरस्वती शिशु मंदिर की है जहां कक्षा 1 में पढ़ने वाला छात्र जब देर शाम तक घर नहीं पंहुचा तो चिंतित परिजनों ने स्कूल में संपर्क किया। वहां भी छात्र नहीं मिला। इसके बाद मासूम की तलाश की गई तो स्कूल परिसर में निर्मित पानी की टंकी में उसका शव मिला है। इस खबर को सुनते ही परिजनों में हाहाकार मच गया। घटना की जानकारी के बाद मानपुर थाने की पुलिस मौके पर पंहुची है घटना के कारणों की जांच शुरू कर दी गई है।

लुका छिपी खेल के दौरान हुआ हादसा
सूत्रों के मुताबिक मृत मासूम अपने साथियों के साथ विद्यालय परिसर में लुका छिपी का खेल खेल रहा था। उसी दौरान बालक छिपने के चक्कर में पानी की टंकी में गिर गया और किसी ने ध्यान नहीं दिया। बाद में मासूम के न मिलने पर तलाशी की गई तो उसका शव पानी की टंकी से बरामद किया गया है।

Image Source : india tvपरिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है

स्कूल प्रबंधन की बड़ी लापरवाही
पूरे मामले में परिजनों ने स्कूल प्रबंधन के ऊपर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है। परिजनों का कहना है कि स्कूल प्रबंधन ने बाथरूम का दरवाजा खुला छोड़ दिया था। यदि दरवाजा बंद रहता तो यह हादसा नहीं होता। वहीं पुलिस अधिकारीयों ने परिजनों को उचित कार्रवाई का भरोसा दिया है।

(रिपोर्ट-विशाल खण्डेलवाल

यह भी पढ़ें-