A
Hindi News मध्य-प्रदेश बागेश्वर धाम : दर्शन के लिए उमड़ी हजारों की भीड़, श्रद्धालु चेन पुलिंग कर रोक रहे ट्रेन

बागेश्वर धाम : दर्शन के लिए उमड़ी हजारों की भीड़, श्रद्धालु चेन पुलिंग कर रोक रहे ट्रेन

हजारों की भीड़ जान हथेली पर रखकर पहाड़ की चढ़ाई कर रह रही है। वहीं प्रशासन की व्यवस्था फेल होने से लोगों में नाराजगी देखी जा रही है।

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री- India TV Hindi Image Source : TWITTER धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री

Bageshwar Dham: मध्य प्रदेश के छतरपुर स्थित बागेश्वर धाम में दर्शन के लिए हजारों की भीड़ उमड़ पड़ी हैं। गढ़ा स्थित बागेश्वर धाम से 4 किलोमीटर दूर दुलियागंज रेलवे स्टेशन पर श्रद्धालु चेन पुलिंग कर ट्रेनों को रोककर उतर रहे हैं। भीड़ इतनी है कि आधा किलोमीटर से ज्यादा लंबा जाम लग गया है। पुलिस प्रशासन के इंतजाम फेल साबित हो रहे हैं। हजारों की भीड़ जान हथेली पर रखकर पहाड़ की चढ़ाई कर रह रही है।

वहीं प्रशासन की व्यवस्था फेल होने से लोगों में नाराजगी देखी जा रही है। कई ट्रेनें जिनका स्टॉपेज नहीं है उन्हें भी चेन पुलिंग कर रोका जा रहा है। आज सुबह 10 बजे बागेश्वर धाम में लगनेवाले दरबार को लेकर श्रद्धालु उत्साहित नजर आ रहे हैं। अव्यवस्था के चलते श्रद्धालुओं में नाराजगी देखी जा रही है।

आज मंगलवार होने और 7 दिनों तक चलने वाले धार्मिक आयोजन के चलते उम्मीद से ज्यादा भीड़  जुटी है। आलम ये है कि नहाने-धोने तक की व्यवस्था फेल हो गई है। लोग 10-10 रुपये देकर खेतों में नहा रहे है। लोगों ने अपनी नाराजगी जताई है। लोगों का कहना है कि वे दूर से आए हैं लेकिन यहां की किसी तरह की सुविधा नहीं है। 

बागेश्वर धाम पहुचने वाले स्टेशन दूरियागंज में हर रोज भीड़ उमड़ती है। इस स्टेशन से 7 ट्रेनें गुजरती हैं और लेकिन सिर्फ तीन का ही स्टॉपेज है। बाकी की चार ट्रेनों को लोग चेन पुलिंग के जरिए रोकते हैं। महामना एक्सप्रेस,गीता जयंती,प्रयागराज अम्बेडकर नगर,अहमदाबाद बरौनी, इन चार ट्रेनों की हर रोड इस स्टेशन पर चेन पुलिंग होती है। दूरियागंज के स्टेशन मास्टर अशोक कुमार ने इंडिया टीवी को बताया कि  हजारों की संख्या में लोग चेन पुलिंग करके उतारते हैं। इनमें बहुत से लोग ऐसे होते हैं जो बिना टिकट के यात्रा करते हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ भी कल पहुंचे थे बागेश्वर धाम

उधर, बागेश्वर धाम की लोकप्रियता और आस्था के चलते राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ भी कल बागेश्वर धाम पहुंचे और उन्होंने धीरेंद्र शास्त्री से मुलाकात की।

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ हेलीकॉप्टर से भोपाल से बागेश्वर धाम पहुंचे। उन्होंने यहां पूजा अर्चना की और उसके बाद पीठाधीश्वर धीरेंद्र विशेष शास्त्री से उनकी मुलाकात हुई। दोनों ने अकेले में कुछ विषयों पर बातचीत की मगर उन्होंने यह नहीं बताया कि इस विषय पर बात हुई है।

कमलनाथ ने संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा कि वे हनुमान भक्त हैं और उन्होंने छिंदवाड़ा में 108 फीट ऊंची प्रतिमा भी स्थापित की है, साथ ही राज्य में सुख शांति रहे इसकी भी कामना की। पीठाधीश्वर शास्त्री हिंदू राष्ट्र के पक्षधर हैं और उनके कई बयान भी आए हैं। कमलनाथ से जब हिंदू राष्ट्र को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि भारत संविधान से चलता है।

ये भी पढ़ें- 

यूपी: कानपुर में मां-बेटी की जलकर मौत के मामले में 2 दर्जन से ज्यादा लोगों पर FIR, उपजिलाधिकारी समेत 11 नामजद

राहुल गांधी का विमान वाराणसी में नहीं हुआ लैंड तो आगबबूला हो गई कांग्रेस, कहा- 'डर गई है बीजेपी सरकार'