A
Hindi News मध्य-प्रदेश भोपाल में CM राइज स्कूल में टीचर ने क्लास में पढ़ी नमाज, बच्चों को क्लास रूम से किया बाहर; VIDEO

भोपाल में CM राइज स्कूल में टीचर ने क्लास में पढ़ी नमाज, बच्चों को क्लास रूम से किया बाहर; VIDEO

वीडियो भोपाल के जहांगीराबाद में बने एमपी के पहले मॉडल CM राइज रशीदिया स्कूल का है। इसमें टीचर क्लास रूम में नमाज पढ़ती नजर आ रही हैं। नमाज से पहले बच्चों को क्लास से बाहर निकाला गया।

क्लास रूम से बच्चों को...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV क्लास रूम से बच्चों को बाहर कर टीचर पढ़ रही नमाज।

भोपाल: मध्य प्रदेश के सरकारी स्कूलों में शिक्षा के बेहतर सुधार के मकसद से शुरू किए गए सीएम राइज स्कूल (CM Rise School) में नमाज पढ़ने का एक वीडियो वायरल हुआ है। वीडियो भोपाल के जहांगीराबाद में बने एमपी के पहले मॉडल CM राइज रशीदिया स्कूल का है। वायरल वीडियो में टीचर क्लास रूम में नमाज पढ़ती नजर आ रही हैं। नमाज से पहले बच्चों को क्लास से बाहर निकाला गया।

इस मामले में राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो ने कहा है कि क्लास में धार्मिक गतिविधि करना कानूनन गलत है। अगर ऐसा हो रहा है, तो हम संज्ञान लेंगे और नोटिस भेजेंगे। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ''बच्चों की पढ़ाई के मूल कार्य रोक कर स्कूलों में इस प्रकार की गतिविधि नहीं करना चाहिए। आयोग द्वारा संज्ञान ले कर सम्बंधित अधिकारियों को नोटिस प्रेषित करने की कार्यवाही की जा रही है।''

Image Source : twitterराष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष ने किया ट्वीट।

वहीं, दूसरी तरफ हिंदू संगठनों ने भी स्कूल में नमाज पढ़ने पर आपत्ति जताई है। संस्कृति बचाओ मंच के अध्यक्ष चंद्र शेखर तिवारी का कहना है कि शिक्षा के मंदिर में नमाज पढ़ना सरासर गलत है अगर ऐसा है तो संस्कृति बचाओ मंच मध्य प्रदेश के हर एक सरकारी स्कूल में हनुमान चालीसा का पाठ करवाएगा।

देखें वीडियो-

बता दें कि अभी तक इस मामले में शिक्षा विभाग या पुलिस को किसी तरीके की शिकायत नहीं की गई है इसलिए दोनों विभागों द्वारा कोई मामला अभी तक दर्ज कर कार्रवाई नहीं की गई है।