A
Hindi News मध्य-प्रदेश BJP ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची, देखें किन-किन को मिली जगह

BJP ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची, देखें किन-किन को मिली जगह

BJP ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। बता दें कि इस साल राज्य में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसी को लेकर बीजेपी ने सबसे पहले अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है।

madhya pradesh- India TV Hindi Image Source : PTI मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए BJP ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

मध्य प्रदेश के चुनाव सिर पर हैं। ऐसे में राजनीतिक पार्टियों ने अपनी तैयारियों में तेजी कर दी है। आज बीजेपी ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी कर दी है। इस सूची में बीजेपी ने 39 उम्मीदवारों को जगह दी है। इस लिस्ट की घोषणा कर बीजेपी ने अपनी आक्रामक रणनीति स्पष्ट कर दी है। लिस्ट में सबलगढ़ से सरला विजेंद्र रावत को उम्मीदवार बनाया गया है। साथ ही सुमावली विधानसभा से  अदल सिंह कंसाना को उम्मीदवारी सौंपी गई है। वहीं, चाचौड़ा से प्रियंका मीणा को जिम्मेदारी सौंपी गई है। इस लिस्ट के जरिए भाजपा ने मास्टर स्ट्रोक खेला है। बीजेपी ने 2018 में हारी हुई सीटों पर उम्मीदवारों का सबसे पहले ऐलान किया है। 

39 सीटों पर जीती थी विपक्षी पार्टियां

साल 2018 में कांग्रेस ने 38 सीटों पर और 1 पर बसपा ने जीत दर्ज की थी। बीजेपी ने चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस से पहले उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में 35 SC रिजर्व सीटों में से 8 SC सीटों पर एससी उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है। वहीं, 47 ST रिजर्व सीटों में 13 ST पर बीजेपी ने अपने एसटी उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है।

पांच राज्यों में होने हैं चुनाव

जानकारी के लिए बता दें कि इस साल पांच राज्यों (मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, मिजोरम और तेलंगाना) में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इसी कारण नई दिल्ली में बीते दिन विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी की केंद्रीय चुनाव कमेटी ने एक मीटिंग की थी। इस मीटिंग में पीएम मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा समेत तमाम नेता शामिल हुए थे। इसके अलावा इस बैठक में राज्य के सीएम शिवराज सिंह चौहान भी शामिल हुए थे। बता दें कि एमपी में कुल 230 विधानसभा सीटें हैं। देर रात तक चली मीटिंग में पीएम मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह व राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने चुनाव की तैयारियों का जायजा लिया था। इसके अलावा सीईसी मेंबर्स ने भी आगामी विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी की तैयारियों की समीक्षा भी की थी।

ये भी पढ़ें:

रेप के आरोप में 10 साल तक जेल में रहा, बाहर आते ही 5 साल की मासूम को फिर हवस का शिकार बनाया