Monday, April 29, 2024
Advertisement

रेप के आरोप में 10 साल तक जेल में रहा, बाहर आते ही 5 साल की मासूम को फिर हवस का शिकार बनाया

मध्य प्रदेश के सतना में एक हैवान ने 5 साल की मासूम बच्ची को अगवा करके उसे दरिंदगी का शिकार बनाया है। हैरानी की बात तो ये है कि आरोपी पहले भी रेप के आरोप में 10 साल जेल में सजा काट चुका है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: August 17, 2023 15:13 IST
satna man rapes minor- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मध्य प्रदेश के सतना में मासूम के साथ हुई हैवानियत

सतना: मध्य प्रदेश की धार्मिक नगरी मैहर में मासूम के साथ दरिंदगी की घटना की स्याही सूखी भी नहीं थी कि सतना शहर में एक मासूम हैवानियत का शिकार हो गई। बताया जा रहा है कि पांच साल की मासूम को पहले आरोपी ने अगवा कर लिया और फिर उसने मासूम के साथ दुराचार किया। बच्चा का बलात्कार करने के बाद आरोपी भाग निकला। सबसे हैरानी की बात तो ये है कि आरोपी इसके पहले भी रेप के आरोप में जेल जा चुका है और 10 साल की सजा काटकर बाहर आया है।

मासूम की दादी भीख मांगकर करती है गुजारा

हवस की शिकरा बनी मासूम बच्ची जब पुलिस व परिजनों को गंभीर अवस्था में मिली तो उसे अस्पताल लाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद बच्ची को संजय गांधी अस्पताल रीवा में रेफर कर दिया गया। जानकारी के मुताबिक पांच वर्षीय मासूम की दादी शहर के सिटी कोतवाली अन्तर्गत जगतदेव तालाब में बीते 8 साल से रहकर भिक्षाटन करती है। बच्ची भी इन दिनों अपनी दादी के साथ रह रही थी। 

टॉफी खिलाने का बहाने ऑटो से लेकर भागा
शाम साढ़े 5 बजे के करीब जगतदेव तालाब में मासूम अपनी दादी के साथ थी। इसी दौरान आरोपी राकेश वर्मा उर्फ रक्कू यहां पर आया और मासूम को खिलाने लगा। कुछ देर में वह उसे टॉफी दिलाने के बहाने गोद में उठाकर ले गया। जगतदेव तालाब की सीढी उतरते ही मासूम रोने लगी। यह देख उसकी दादी ने राकेश को बच्ची को नीचे उतारने के लिए कहा लेकिन वह नहीं रुका, तब और लोगों ने भी बच्ची को छोड़ने के लिए कहा तो राकेश तेजी से भागा। भागते हुए वह नीचे जाकर ऑटो में बैठा और मासूम को लेकर फरार हो गया। जानकारी लगने पर कुछ लोगों ने ऑटो का पीछा किया लेकिन सफलता नहीं मिली। 

खबर लगते ही एक्शन में आई पुलिस
इसके बाद जबरया स्थानीय लोगों ने सिटी कोतवाली पुलिस से मासूम को ले जाने की शिकायत की। पांच वर्षीय मासूम को अगवा किए जाने की जानकारी लगते ही टीआई सिटी कोतवाली शंखधर द्विवेदी पुलिस बल के साथ जगतदेव तालाब पहुंचे। इसके बाद मासूम की तलाश में पुलिस की अलग-अलग टीमों ने आरोपी के जीवन ज्योति कॉलोनी स्थित आवास और अन्य अड्डों में छापा मारा लेकिन आरोपी नहीं मिला। तब पुलिस ने मासूम को तलाशने के लिए स्थानीय लोगों की मदद ली। 

अस्पताल ले जाते समय बेहोश हुई मासूम 
खूब तलाशने के बाद तकरीबन आधा घंटे बाद मासूम बच्ची उसकी दादी को मिली। उस वक्त उसकी हालत बेहद खराब थी। दरिंदगी की शिकार हुई मासूम को पुलिस की मदद से आनन-फानन में जिला अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल ले जाते समय पीड़ित मासूम रास्ते में ही बेहोश हो गई। जिला अस्पताल में पीड़िता का इलाज चिकित्सक टीम के द्वारा शुरू किया गया। लेकिन तबियत में सुधार न होने पर उसे रीवा रेफर कर दिया। घटना की जानकारी मिलते ही सीएसपी महेन्द्र सिंह चौहान, टीआई कोलगवां सुदीप सोनी पुलिस बल के साथ तत्काल जिला अस्पताल पहुंचे। 

आरोपी की तलाश में छापेमारी हुई गिरफ्तारी
इसके बाद पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता के निर्देश पर सीएसपी महेन्द्र सिंह चौहान की अगुवाई में कोलगवां और सिटी कोतवाली पुलिस की अलग-अलग टीमों ने आरोपी की तलाश में छापे मारी की और देर रात पुलिस ने आरोपी राकेश को गिरफ्तार कर लिया। बताया गया कि आरोपी राकेश कुछ दिन पहले ही दुराचार के मामले में सजा पूरी होने पर जेल से बाहर आया है और एक बार फिर दरिंदगी कर डाली। 

(रिपोर्ट- अमित त्रिपाठी)

ये भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement