Monday, April 29, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश: छतरपुर में दलित के चेहरे और सिर पर डाला इंसान का मल, हिरासत में लिया गया आरोपी

मध्य प्रदेश के छतरपुर में दलित के चेहरे पर मल फेंकने की घटना सामने आई है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

Rituraj Tripathi Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: July 23, 2023 6:56 IST
Chhatarpur- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE PIC हिरासत में लिया गया आरोपी

छतरपुर: मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में एक दलित शख्स के साथ चौंकाने वाली घटना घटी है। दलित शख्स का आरोप है कि दूसरी जाति के एक शख्स ने उसके चेहरे और शरीर पर मानव मल लगा दिया, क्योंकि दलित शख्स ने गलती से उसे ग्रीस लगे हाथ से छू लिया था। एक पुलिस अधिकारी ने शनिवार को बताया कि शिकायत के आधार पर आरोपी को हिरासत में लिया गया है। 

हाल ही में मध्य प्रदेश के सीधी जिले में एक व्यक्ति द्वारा आदिवासी युवक पर पेशाब करने की घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद भारी आक्रोश फैल गया था। इसी बीच एक पुलिस अधिकारी ने शनिवार शाम को बताया कि छतरपुर की घटना के संबंध में अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) से ताल्लुक रखने वाले आरोपी रामकृपाल पटेल के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया जा रहा है। 

पीड़ित का क्या कहना है?

पुलिस ने बताया कि पीड़ित दशरथ अहिरवार ने शनिवार को पुलिस से संपर्क किया। अहिरवार ने दावा किया कि यह घटना तब हुई जब वह शुक्रवार को छतरपुर जिला मुख्यालय से लगभग 35 किलोमीटर दूर बिकौरा गांव में पंचायत के लिए नाली के निर्माण में लगा हुआ था और आरोपी रामकृपाल पटेल पास के हैंडपंप पर नहा रहा था। 

अहिरवार ने दावा किया कि उसने गलती से निर्माण कार्य में इस्तेमाल किए जा रहे ग्रीस लगे हाथों से पटेल को छू लिया। महाराजपुर पुलिस थाने के पास पत्रकारों से बात करते हुए अहिरवार ने दावा किया कि इसके बाद पटेल नहाने के लिए इस्तेमाल किए जा रहे मग में पास में पड़ा मानव मल लाया और इसे उसके सिर और चेहरे सहित शरीर पर लगा दिया। उसने ये दावा भी किया कि पटेल ने उसे जाति के आधार पर अपमानित भी किया। 

पंचायत पर भी लगे आरोप

अहिरवार ने ये भी आरोप लगाया, 'मैंने मामले की सूचना पंचायत को दी और बैठक बुलाई। इसके बदले पंचायत ने शुक्रवार को मुझ पर 600 रुपए का जुर्माना लगा दिया।' यह पूछे जाने पर कि उसने शुक्रवार को पुलिस में शिकायत क्यों नहीं दर्ज कराई तो अहिरवार ने दावा किया कि वह काम बीच में नहीं छोड़ सकता था। आरोपी और पीड़ित की उम्र 40 से 45 साल के बीच है। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें: 

Weather Forecast: दिल्ली एनसीआर में उमस और गर्मी ने किया बेहाल, जानें यूपी में कैसा रहेगा मौसम

पश्चिम बंगाल के मालदा में दो महिलाओं को अर्धनग्न कर घुमाया, पुलिस ने किया चौंकाने वाला खुलासा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement