Friday, May 10, 2024
Advertisement

Weather Forecast: दिल्ली एनसीआर में उमस और गर्मी ने किया बेहाल, जानें यूपी में कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग ने बताया है कि 26-28 जुलाई के बीच उत्तर पश्चिम भारत के अनेक स्थानों से लेकर सभी स्थानों पर बारिश होने की संभावना जताई गई है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: July 23, 2023 6:40 IST
IMD Weather Forecast IMD Prediction for rainfall in next two days in delhi know UP Weather forecast- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO आज का मौसम

IMD Weather Forecast: देश के कई राज्यों में मॉनसून की बारिश आफत का कारण बन चुकी है। कहीं इस कारण बाढ़ तो कहीं तेज बारिश के कारण भूस्खलन देखने को मिल रही है। यमुना नदी का जलस्तर दिल्ली में 205।75 मीटर दर्ज किया गया है। राजधानी दिल्ली से बारिश नदारद हो चुकी है। दिल्ली में जहां बीते दिनों खूब बारिश देखने को मिली। वहीं अब दिल्ली में बारिश नहीं हो रही है और भीषण गर्मी व उमस का दिल्लीवासियों को सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग ने बताया है कि 26-28 जुलाई के बीच उत्तर पश्चिम भारत के अनेक स्थानों से लेकर सभी स्थानों पर बारिश होने की संभावना जताई गई है। 

कैसा रहेगा मौसम

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मौसम विभाग ने बताया है कि अभी दो दिन तक दिल्ली में गर्मी से राहत नहीं मिलने वाली है। वहीं रविवार यानि आज हल्की बारिश की संभावना है। हालांकि राजधानी दिल्ली के मौसम में कुछ खास बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि 24 जुलाई से बारिश थोड़ी बढ़ सकती है। वहीं तापमान लगभग एक से दो डिग्री सेल्सियस तक नीचे आ सकता है। व हीं 25 से 27 जुलाई तक मध्यम स्तर की बारिश होने से गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी। बता दें कि इस जुलाई में अधिकतम तापमान 39।4 डिग्री से उपर नहीं पहुंचा था। वहीं शुक्रवार को अधिकतम तापमान 39।4 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया था। हालांकि 25 जुलाई के बाद बारिश के बढ़ने की संभावना जताई गई है। 

यूपी में कैसा रहेगा मौसम का हाल

मौसम विभाग के मुताबिक राज्य में एक बार फिर से मॉनसून सक्रिया होने वाला है। मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार को पश्चिमी उत्तर प्रधेश में अनेक स्थानों पर गरज-चमक के साथ बारिश देखने को मिल सकती है। हालांकि पूर्वी उत्तर प्रदेश में कुछ ही स्थानों पर बारिश के संकेत मिल रहे हैं। 25 जुलाई को बारिश की तीव्रता व इसका क्षेत्र बढ़ेगा। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पूरी तरह बारिश का असर दिखेगा। वहीं राज्ये के पूर्वी हिस्से के अधिकतर इलाकों में तेज बारिश देखने को मिलेगी। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement