Friday, April 26, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश में अब होंगे 54 जिले, सीएम शिवराज ने दिया इस शहर को जिले का दर्जा

मध्य प्रदेश को नया जिला मिल गया है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आज नागदा को प्रदेश का 54वां जिला घोषित कर दिया।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Niraj Kumar Updated on: July 20, 2023 23:19 IST
सीएम शिवराज सिंह चौहान- India TV Hindi
Image Source : फाइल सीएम शिवराज सिंह चौहान

भोपाल :  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने चुनावी साल में उज्जैन के नागदा को 54 वां जिला बनाने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने गुरुवार को नागदा में एक रोडशो भी किया। इस दौरान मुक्तेश्वर महादेव मंदिर में सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने नागदा को जिला बनाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि जो तहसील अपनी खुशी से नए जिले नागदा में शामिल होना चाहेगी उन्हें शामिल किया जाएगा।

मऊगंज के बाद हुआ नागदा का ऐलान

इससे पहले सीएम शिवराज ने रीवा के मऊगंज को जिला बनाने की घोषणा की थी। बता दें कि इससे पहले मध्य प्रदेश में 52 जिले थे। बाद में मऊगंज को जिला बनाया गया और प्रदेश में कुल 53 जिले हो गए । आज इस संख्या में एक और जिले का इजाफा हो गया और प्रदेश में जिलों की कुल संख्या 54 हो गई।

नागदा उज्जैन जिले की तहसील

उज्जैन जिले को विभाजित कर नागदा को नया जिला बनाने का ऐलान किया गया है। बता दें कि नागदा उज्जैन जिले की एक तहसील है जिसे अब जिला बनाया जा रहा है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नागदा को जिला बनाने की प्रशासनिक प्रक्रिया शीघ्र शुरू के लिए कहा है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement