Saturday, April 27, 2024
Advertisement

मुंबई के अंधेरी में 5 लोगों को खाने से हुआ ऐसा फंगल इन्फेक्शन, एक की मौत, 4 ट्रामा सेंटर में भर्ती

मुंबई के अंधेरी में रात को खाना खाने के बाद 5 लोग सुबह उठे ही नहीं। जब परिचित दरवाजा तोड़कर अंदर गए तो सभी बेहोशी की हालत में पड़े मिले। जब तक अस्पताल पहुंचे तो उनमें से एक की मौत हो चुकी थी।

Reported By : Suraj Ojha Edited By : Swayam Prakash Published on: August 17, 2023 13:44 IST
Fungal infection- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE खाने की वजह से हुए फंगल इंफेक्शन के कारण एक की मौत

मुंबई के अंधेरी से एक हैरान करने वाली खबर आ रही है। यहां MIDC इलाक़े में 5 लोगों को खाना खाने की वजह से ऐसा फंगल इंफेक्शन हो गया कि इस हादसे में एक शख़्स की जानतक चली गई, वहीं बाकी के चार लोगों का इलाज ट्रामा केयर अस्पताल में चल रहा है। जानकारी मिली है कि ये पांचों लोग ब्रह्मदेव यादव चाल, जीजामाता रोड MIDC में रहते थे।

खाना खाने के बाद रात में हो गए बेहोश  

बताया जा रहा है कि मृतक शख़्स का नाम रामबाबु फुलकंर यादव है जिसकी उम्र 32 साल थी। वहीं जिनका इलाज चल रहा है उनके नाम - किशन श्याम यादव, श्रवण गणेश यादव, गोविंद गोपण यादव और दीपक गणेश यादव है। 16 अगस्त के दिन जब फुलो यादव नाम के उनके परिचय के शख़्स ने जब देखा कि ये लोग दरवाज़ा नहीं खोल रहे हैं, तब उसने किसी तरह से दरवाज़ा खोला। जैसे ही फुलो घर के अंदर घुसा तो वहां का नजारा देखकर सन्न रह गया। उसने घर के अंदर देखा कि ये पांचों शख़्स बेहोशी की हालात में थे और कोई भी जवाब नहीं दे रहा था। जिसके बाद आनन-फानन में उन सभी को जोगेश्वरी के ट्रोमा केयर अस्पताल ले ज़ाया गया। 

ब्लड, वॉमिट सैंपल में मिला फंगस इंफेक्शन
इस मामले में एक अधिकारी ने बताया कि डॉक्टरों ने जांच की तो पता चला कि एक शख़्स की मौत हो चुकी है और बाक़ी ज़िंदा हैं फ़िलहाल उन चारों का इलाज चल रहा है। सूत्रों ने बताया कि MIDC पुलिस ने सभी के ब्लड, वॉमिट, और दूसरे नमूने फ़ोरेंसिक लैब भेजे, जहां पता चला कि इन सबको ख़ाना खाने की वजह से फंगस इंफेक्शन हो गया। इस मामले में MIDC पुलिस ने एक्सीडेंटल डेथ रिकॉर्ड (ADR) दर्ज किया है और जांच शुरू कर दी है। वहीं मृतक का शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है।

ये भी पढ़ें-

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement