Saturday, April 27, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र के दहानू रोड पर अपग्रेडेशन का काम जारी, पश्चिम रेलवे की कुछ ट्रेनें होंगी प्रभावित

महाराष्ट्र के दहानू रोड पर रेलवे विभाग आज अपग्रेडेशन का काम कर रहा है। ये काम लगभग 3 घंटे चलेगा जिस कारण पश्चिमी रेलवे की कुछ ट्रेंने प्रभावित होंगी।

Adarsh Pandey Edited By: Adarsh Pandey
Updated on: August 16, 2023 11:04 IST
पश्चिम रेलवे की कुछ ट्रेनें होंगी प्रभावित- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA पश्चिम रेलवे की कुछ ट्रेनें होंगी प्रभावित

महाराष्ट्र: पश्चिमी रेलवे प्राधिकरण ने बताया कि बुधवार यानी आज दहानू रोड स्टेशन पर मेजर टेक्नीकल अपग्रेडेशन की वजह से कुछ ट्रेनें प्रभावित होंगी। पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (CPRO) सुमीत ठाकुर के अनुसार, "पश्चिम रेलवे टेक्नीकल अपग्रेडेशन के लिए दहानू रोड स्टेशन पर 3 घंटे का मेगा ब्लॉक रखेगा। यह ब्लॉक आज सुबह 8.50 बजे से शुरू हुआ जो 11.50 बजे तक खत्म हो जाएगा।"

अधिकारी ने और क्या कहा?

अधिकारी ने बताया कि इस ब्लॉक से लंबी दूरी की कुछ ट्रेनें और मुंबई उपनगरीय ट्रेनें प्रभावित होंगी। उन्होंने आगे बताया कि दहानू रोड स्टेशन पर 3 घंटे के मेगा ब्लॉक के दौरान ट्रेनों को रेगुलेटेड और शॉर्ट-टर्मिनेट किया जाएगा।

पश्चिमी रेलवे ने ट्रेन में डिब्बों की बढ़ाई संख्या

कल यानी मंगलवार को पश्चिमी रेलवे ने 15 अगस्त से 49 लोकल ट्रेन सेवाओं को 12-डिब्बे से 15-डिब्बे वाली सेवाओं में तब्दील कर दिया था।

पश्चिमी रेलवे ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'X'(पहले का नाम ट्विटर) पर कहा, "मुंबई उपनगरीय खंड पर बेहतर ट्रेन सेवाएं प्रदान करने की पहल को ध्यान में रखते हुए हमने 15 अगस्त 2023 से 12-डिब्बे वाली 49 लोकल ट्रेन सेवाओं को 15-डिब्बे वाली सेवाओं में बदल दिया है। सेवाओं की कुल संख्या में कोई बदलाव नहीं होगा, यानी 79 AC लोकल सहित कुल 1394 ट्रेनों की सेवाएं रहेंगी।"

इससे पहले पश्चिम रेलवे ने एक ए.सी. लोकल ट्रेन में तकनीकी समस्याओं के कारण कुछ ए.सी. लोकल ट्रेन को रद्द कर दिया था, जिन्हें ठीक किया जा रहा था। इस विषय पर पश्चिम रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी ने एक बयान में कहा, "कृपया ध्यान दें कि ए.सी. लोकल में से एक में तकनीकी समस्याओं के कारण ए.सी. सेवाएं रद्द कर दी गई हैं, जिसे कार शेड में ठीक किया जा रहा है।" उन्होंने आगे बताया कि, सुबह खुले दरवाजे के साथ ए.सी. लोकल ट्रेनों के चलने की दूसरी घटना का अलग मुद्दा है जो अस्थायी था और इस पर ध्यान दिया गया है।

(इनपुट: एएनआई)

ये भी पढ़ें-

आज और कल बेंगलुरु के इन इलाकों में कटी रहेगी बिजली, यहां देखें प्रभावित क्षेत्रों की लिस्ट

पलक झपकते ही झील में समा गया 100 साल पुराना हनुमान मंदिर, कैमरे में रिकॉर्ड हुआ पूरा मंजर; VIDEO

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement