Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Mumbai AC Local Train Fare Cut: मुंबई में AC लोकल ट्रेन का घटेगा आधा किराया, केंद्रीय रेल राज्य मंत्री ने किया ऐलान

केंद्रीय रेल राज्य मंत्री रावसाहेब दानवे ने शुक्रवार को घोषणा की कि मुंबई में वातानुकूलित लोकल ट्रेनों का किराया 50 प्रतिशत कम किया जाएगा। दानवे ने भायखला रेलवे स्टेशन की पुनर्निर्मित धरोहर इमारत के उद्घाटन के अवसर पर यह घोषणा की।

Swayam Prakash Edited by: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: April 29, 2022 18:02 IST
Mumbai AC Local Trains Fare Cut- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Mumbai AC Local Trains Fare Cut

Highlights

  • मुंबई में AC लोकल ट्रेनों का किराया 50% होगा कम
  • केंद्रीय रेल राज्य मंत्री रावसाहेब दानवे ने की घोषणा
  • देवेंद्र फडणवीस ने पीएम मोदी को कहा शुक्रिया

Mumbai AC Local Train Fare Cut: केंद्रीय रेल राज्य मंत्री रावसाहेब दानवे ने शुक्रवार को घोषणा की कि मुंबई में वातानुकूलित लोकल ट्रेनों का किराया 50 प्रतिशत कम किया जाएगा। दानवे ने भायखला रेलवे स्टेशन की पुनर्निर्मित धरोहर इमारत के उद्घाटन के अवसर पर यह घोषणा की। इस अवसर पर महाराष्ट्र के नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस भी मौजूद थे। बता दें कि मध्य और पश्चिम रेलवे प्रतिदिन लगभग 80 वातानुकूलित लोकल ट्रेन सेवाएं संचालित करते हैं। 

केंद्रीय रेल राज्य मंत्री की घोषणा-

दानवे ने कहा कि पांच किलोमीटर की दूरी के लिए मौजूदा न्यूनतम किराया 65 रुपये से घटाकर 30 रुपये कर दिया जाएगा। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मुंबई में वातानुकूलित लोकल ट्रेनों के किराए को कम करने के लिए लंबे समय से जनता मांग कर रही थी और उन्हें मौजूदा किराए को कम से कम 20-30 प्रतिशत कम करने के सुझाव मिले थे। हालांकि, दानवे ने यह नहीं बताया कि किराए में संशोधन कब से लागू होगा। 

फडणवीस पीएम को दिया धन्यवाद-

एसी लोकल ट्रेनों के किराए में कटौती पर महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा, "मैं भारत सरकार का पीएम मोदी, रावसाहेब दानवे और अश्विनी वैष्णव का शुक्रिया अदा करता हुं। मुंबई निवासियों की मांग थी कि लोकल ट्रेन शुरू की पर उसका टिकट महंगा है। आज केंद्र सरकार ने एसी लोकल ट्रेनों के किराए में 50 फीसदी टिकट के दाम कम करने का निर्णय लिया है। इसके आगे भी लोकल की सुविधाएं बढ़ाकर सस्ते दाम के यात्रा की सुविधाएं दी जाएंगी ये मुझे विश्वास है।" 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement