Saturday, April 27, 2024
Advertisement

जयपुर-मुंबई एक्सप्रेस फायरिंग केस: आरोपी RPF कांस्टेबल चेतन सिंह के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, रेलवे ने सर्विस से बर्खास्त किया

जयपुर-मुंबई एक्सप्रेस ट्रेन में फायरिंग के मामले में रेलवे ने आरोपी के खिलाफ बड़ा एक्शन लेते हुए उसे सर्विस से बर्खास्त कर दिया है।

Reported By : Suraj Ojha Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: August 16, 2023 22:28 IST
Jaipur Mumbai Express firing case - India TV Hindi
Image Source : FILE चेतन सिंह

नई दिल्ली: बीते कुछ समय पहले जयपुर-मुंबई एक्सप्रेस ट्रेन में हुई फायरिंग की घटना से हड़कंप मच गया था। अब इस घटना के आरोपी आरपीएफ कांस्टेबल चेतन सिंह के खिलाफ रेलवे ने बड़ी कार्रवाई की है। रेलवे ने आरोपी चेतन सिंह को सर्विस से बर्खास्त कर दिया है। चेतन फिलहाल जेल कस्टडी में है।

क्या था पूरा मामला?

जयपुर-मुंबई एक्सप्रेस ट्रेन में फायरिंग की घटना से हड़कंप मच गया था। इस घटना में 4 लोगों की मौत हो गई थी। जिसमें एक ASI टीकाराम समेत तीन यात्री शामिल थे। आरपीएफ कांस्टेबल की हालही में पोस्टिंग हुई थी। कांस्टेबल ने अपनी राइफल से इस हत्याकांड को अंजाम दिया था। जानकारी मिली थी कि चेतन सिंह को पोस्टिंग को लेकर कोई नाराजगी नहीं थी। यह पोस्टिंग उसने अपने हिसाब से मांगी थी।

इस घटना में चारों पीड़ितों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया था और ये घटना वापी से बोरीवली मीरा रोड स्टेशन के बीच की है। घटना के आरोपी चेतन सिंह की पत्नी रेनू का कहना था कि चेतन सिंह की मानसिक हालत ठीक नहीं थी और उसका इलाज चल रहा था। ये घटना 31 जुलाई को सुबह करीब 5 बजे घटित हुई थी। 

ये भी पढ़ें: 

मणिपुर हिंसा पर बड़ी खबर, CBI ने जांच के लिए 29 महिलाओं समेत 53 अधिकारियों को तैनात किया 

क्या दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष बदलने वाला है? राहुल और खरगे कर रहे नेताओं से मुलाकात, सूत्रों के हवाले से खबर

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement