A
Hindi News मध्य-प्रदेश भोलेनाथ के धाम महाकालेश्वर से अयोध्या भेजे जाएंगे 5 लाख लड्डू, CM मोहन यादव कही ये बात

भोलेनाथ के धाम महाकालेश्वर से अयोध्या भेजे जाएंगे 5 लाख लड्डू, CM मोहन यादव कही ये बात

अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले राम लला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर से 5 लाख लड्डू भेजे जाएंगे। खुद सीएम मोहन यादव ने इस बात की जानकारी दी है। साथ ही उन्होंने कहा कि जब निश्चित समय आएगा तो हम श्रद्धालुओं को दर्शन के लिए भी अयोध्या भेजेंगे।

महाकालेश्वर से अयोध्या भेजे जाएंगे 5 लाख लड्डू।- India TV Hindi Image Source : PTI महाकालेश्वर से अयोध्या भेजे जाएंगे 5 लाख लड्डू।

भोपाल: देश भर में राम मंदिर के उद्घाटन की चर्चाएं हो रही हैं। अयोध्या में 22 जनवरी को राम लला की प्राण प्रतिष्ठा होनी है। ऐसे में मध्य प्रदेश पीछे कैसे रह सकता है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने अयोध्या के राम मंदिर के लिए एमपी से 5 लाख लड्डू भेजने की बात कही है। शुक्रवार को मोहन यादव कहा कि 22 जनवरी को राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर से 5 लाख लड्डू अयोध्या भेजे जाएंगे। मुख्यमंत्री और अन्य मंत्रियों ने स्वामी विवेकानंद की जयंती पर मनाए गए राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर एक स्कूल में एक कार्यक्रम के दौरान 'सूर्य नमस्कार' और योग भी किया। 

लोगों को दर्शन के लिए भेजेंगे अयोध्या

वहीं पत्रकारों से बात करते हुए सीएम मोहन यादव ने कहा कि "हम 22 जनवरी को राम मंदिर के अभिषेक समारोह के लिए प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर, उज्जैन से पांच लाख लड्डू अयोध्या भेजने जा रहे हैं।" सीएम मोहन यादव ने आगे कहा कि मुगल बादशाह बाबर ने अयोध्या में मंदिर तोड़ा था। उन्होंने सवालिया अंदाज में कहा कि अब जब इसका पुनर्निर्माण हो गया है तो इस अवसर का जश्न मनाने में मध्य प्रदेश कैसे पीछे रह सकता है। उन्होंने कहा कि केंद्र द्वारा प्रदान की जाने वाली विशिष्ट तिथियों पर विभिन्न राज्यों से लोगों को राम मंदिर में दर्शन के लिए अयोध्या भेजा जाएगा। 

बड़ी उपलब्धियां हासिल कर रहा भारत

वहीं राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर सीएम मोहन यादव ने कहा कि स्वामी विवेकानंद का जीवन प्रेरणादायक है। उन्होंने कहा कि ''हमारा सौभाग्य है कि भारत में दुनिया की सबसे ज्यादा युवा आबादी है।'' उन्होंने कहा कि सौ साल पहले स्वामी विवेकानन्द ने घोषणा की थी कि 21वीं सदी भारत की होगी। सीएम यादव ने कहा कि भारत कई बड़ी उपलब्धियां हासिल कर रहा है। उन्होंने कहा कि चंद्रयान से लेकर गगनयान तक और यहां तक कि सूर्य का अध्ययन करने के लिए भारत का पहला अंतरिक्ष-आधारित मिशन, आदित्य एल-1 अंतरिक्ष यान भी देश की सफलता की कहानी कहता है। 

(इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

भगवान राम के ननिहाल से अयोध्या के लिए रवाना हुई मेडिकल टीम, राम भक्तों का इस तरह से रखेंगे खयाल

PM मोदी ने किया ऐलान, अगले 11 दिनों तक रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले करेंगे ये काम