A
Hindi News मध्य-प्रदेश सीएम शिवराज ने किया ऐलान, कहा- 12वीं में 60 प्रतिशत अंक से पास हुए तो मिलेगा लैपटॉप, टॉपरों को स्कूटी

सीएम शिवराज ने किया ऐलान, कहा- 12वीं में 60 प्रतिशत अंक से पास हुए तो मिलेगा लैपटॉप, टॉपरों को स्कूटी

सीएम शिवराज ने राजगढ़ में चुनाव प्रचार के दौरान बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि 12वीं 60 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाले छात्रों को लैपटॉप दिए जाएंगे। साथ ही तीन टॉपरों को स्कूटी देने का भी उन्होंने वादा किया।

सीएम शिवराज ने किया लैपटॉप देने का ऐलान।- India TV Hindi Image Source : PTI सीएम शिवराज ने किया लैपटॉप देने का ऐलान।

राजगढ़: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को लेकर सभी दलों की ओर से लोक-लुभावना वादे किए जा रहे हैं। इसी बीच सीएम शिवराज ने भी एक बड़ी घोषणा की है। सीएम शिवराज ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए 60 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाले छात्रों को लैपटॉप देने का वादा किया है। इसके साथ ही उन्होंने टॉप 3 छात्र-छात्राओं को स्कूटी देने का भी ऐलान किया है। बता दें सीएम शिवराज राजगढ़ के सारंगपुर में एक चुनावी रैली में पहुंचे थे। यहीं उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए यह ऐलान किया है। इसके साथ ही उन्होंने कमलनाथ पर निशाना भी साधा। उन्होंने कहा कि कमलनाथ ने तो बच्चों की साइकिल भी बंद कर दी थी, लैपटॉप भी छुड़ा दिए थे।

कमलनाथ ने छुड़वा दी साईकिल

दरअसल, मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान विधानसभा चुनाव को लेकर राजगढ़ पहुंचे। यहां उन्होंने कहा कि अभी तक 75 प्रतिशत लाने पर लैपटॉप देते थे, लेकिन अब 12वीं में अगर 60 प्रतिशत भी लाओगे तो मामला लैपटॉप देगा। आगे उन्होंने कहा कि अगर 12वीं में नंबर वन, टू या थ्री आए तो मामला स्कूटी दिलवाएगा। कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने कहा कि ये हमारे बच्चे स्कूटी लेना चाहते हैं, लेकिन कमलनाथ ने तो साईकिल भी बंद कर दी। उन्होंने कहा कि कमलनाथ जब सीएम बने तो इन्होंने तो साईकिल भी छुड़ा दी और लैपटॉप भी बंद करा दिए। 

शिवराज ने अन्य वादे

इससे पहले शिवराज ने महिलाओं के खाते में रुपये भेजने का ऐलान भी किया था। मेरा संकल्प है कि अपनी बहनों की आंखों में आंसू नहीं रहने दूंगा, आपके चेहरे पर मुस्कुराहट लाना ही मेरा लक्ष्य है। इसी ध्येय के साथ मैंने लाडली बहना योजना बनाई है। आगे उन्होंने कहा कि मेरी लाडली बहनों तुम्हें कच्चे घरों में ना रहना पड़े इसलिए मुख्यमंत्री लाडली बहना आवास योजना बना दी है। अब सभी लाडली बहनों के पक्के आवास बनाए जाएंगे। वहीं राज्य सरकार ने जुलाई में 12वीं पास कर 75 प्रतिशत से ज्यादा अंक लाने वाले 78641 छात्रों के बैंक खातों में 196.6 करोड़ रुपये की राशि बांटी थी। 

यह भी पढ़ें- 

कमलनाथ ने CM शिवराज सिंह चौहान पर कसा तंज, कहा- 'वे मुख्यमंत्री नहीं रहेंगे लेकिन...'

MP Assembly Election: भाजपा का घोषणापत्र है 'झूठ पत्र', कमलनाथ ने भाजपा पर साधा निशाना