A
Hindi News मध्य-प्रदेश एमपी में सीएम शिवराज ने किये शराब अहाते बैन, उमा ने किया शिवराज का फूलों से स्वागत

एमपी में सीएम शिवराज ने किये शराब अहाते बैन, उमा ने किया शिवराज का फूलों से स्वागत

कार्यक्रम स्थल से लेकर मंच तक आने तक उमा भारती सीएम शिवराज सिंह चौहान पर पुष्प वर्षा करती रहीं। इस दौरान शिवराज सिंह चौहान कुर्सी से उठे तो उमा भारती ने उन्हें वापस बिठा दिया और लगातार फूल बरसा कर उनका स्वागत किया।

उमा भारती ने फूलों से किया शिवराज का स्वागत- India TV Hindi Image Source : इंडिया टीवी उमा भारती ने फूलों से किया शिवराज का स्वागत

भोपाल: लंबे समय से मध्यप्रदेश में शराबबंदी का अभियान चला कर अपनी ही सरकार को कटघरे में खड़ा करने वाली पूर्व मुख्यमंत्री और फायरब्रांड नेता उमा भारती आज बेहद खुश नजर आईं। इसकी वजह भी थी। बीते 1 साल से शराब की दुकान के बाहर बने अहातों पर पत्थर फेंकते नजर आने वाली उमा पिछले महीने प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान द्वारा नई आबकारी नीति में सभी अहाते और शॉप बार बंद करने के फैसले से उत्साहित थीं।

ऐसे में भोपाल के रविंद भवन में माता बेटी बाई स्मृति शिक्षण समिति द्वारा आयोजित 'अभिनंदन समारोह' में जहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा पहुंचे तो उनके स्वागत के लिए उमा भारती खड़ी दिखाई दीं। कार्यक्रम स्थल से लेकर मंच तक आने तक उमा भारती सीएम शिवराज सिंह चौहान पर पुष्प वर्षा करती रहीं। इस दौरान शिवराज सिंह चौहान कुर्सी से उठे तो उमा भारती ने उन्हें वापस बिठा दिया और लगातार फूल बरसा कर उनका स्वागत किया।

उमा भारती ने शिवराज का अभिनंदन किया

उमा भारती ने स्वागत भाषण में कहा शिवराज जी आपने इतनी अच्छी आबकारी नीति लाई इसके लिए आपका अभिनंदन है। जब मैं मिलने आई तो आपने कहा था मैं 31 जनवरी तक आबकारी नीति ले आऊंगा। लेकिन मैं व्यग्र हो गई थी। मैं कभी ओरछा तो कभी अयोध्या बायपास के हनुमान मंदिर पर अपने मन की व्यग्रता प्रकट करने के लिए बैठ गई, वह धरना प्रदर्शन नहीं था। शिवरात्रि भी आ गई मैंने सोचा अब शिवजी कब वरदान देंगे। लेकिन उसके दूसरे दिन नई शराब नीति की घोषणा हुई। इस नई शराबबंदी में पूर्ण शराबबंदी के संकेत निहित हैं। ऐसे ही पूर्ण शराबबंदी होती है। अहाते शर्म का विषय था। शिवराज ने पूरे 2600 से ज्यादा अहाते एक झटके में बंद कर दिए।

उमा भारती ने अपने संबोधन में आगे कहा अब जनप्रतिनिधियों सांसदों विधायकों की जिम्मेदारियां बढ़ जाती है और साथ में पुलिस प्रशासन की भी जिम्मेदारी बढ़ जाती है कि वह शराब पीकर गाड़ी चलाते हुए लोगों को पकड़े और दंडित करे। चाहे वह एमएलए हो एमपी चाहे मिनिस्टर हो, चाहे उसका लड़का हो। अगर वह कहे कि मैं फलाने का लड़का हूं, अगर यह कह दे भाजपा नेता का लड़का हूं तब तो उसके मुंह पर जरूर एक मुक्का जमा देना।

मुझे दीदी का आशीर्वाद लेने आना था-शिवराज

उमा भारती ने अमेरिका का उदाहरण देते हुए कहा "मैं सारे इंस्पेक्टरस को कह रही हूं कि तुम अपनी ही नीति का पालन नहीं कर रहे। अपनी मर्यादा का पालन नहीं कर रहे । अमेरिका में राष्ट्रपति की लड़की का चालान किया था पुलिस ने आपको पता होगा। शराब पीकरगाड़ी चलाते हुए बिल क्लिंटन की लड़की का चालान किया था।' इस दौरान प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने कहा-उमा दीदी और मेरा रिश्ता बरसों पुराना है,अभिनंदन तो एक बहाना था। मुझे दीदी का आशीर्वाद लेने आना था।

शिवराज सिंह चौहान ने अपने संबोधन में कहा-2003 के पहले लोग कहते थे कि बीजेपी के बस का नहीं है, चाहे कुछ भी हो, सरकार दिग्विजय सिंह बनाएँगे। लेकिन उस समय घनघोर परिश्रम करते हुए शरीर और अपने स्वास्थ्य को दांव पर लगाकर काम करते हुए, उस सरकार को उखाड़ कर फेंका। 2003 में बीजेपी की सरकार बनाने में, योद्धा और रणनीतिकार उमा भारती ही थीं।

देश में बहुचर्चित और शिवराज सिंह चौहान की महत्वकांक्षी लाड़ली लक्ष्मी योजना कैसे बनी, खुद शिवराज सिंह चौहान ने बताया। उन्होंने कहा- "जब मैं मुख्यमंत्री बना तो दो योजनाएं मेरे दिमाग में थीं। एक तो बेटी की शादी बोझ ना बने इसके लिए मुख्यमंत्री कन्यादान योजना और दूसरी बेटी अगर जन्म से लखपति बन जाएगी तो सभी कहेंगे बेटी को आने दो इसके लिए मैंने मुख्यमंत्री लाड़ली लक्ष्मी योजना बनाई।

जब मैंने अफसरों को बताया कि ऐसी योजना बनानी है जिसमें लड़कियों को लखपति बनाना है तो सब अफसर हंसने लगे। मेरी नजर बचाके उनको लगा नया-नया आया है दो चार महीनों में ठीक हो जाएगा। लेकिन मेरे मन में संकल्प था चाहे जो हो जाए लाड़ली लक्ष्मी योजना तो बनेगी और योजना बनी पैसे की कमी नहीं आई। वहीं शिवराज सिंह चौहान ने आगे कहा कि पुलिस वालों को ब्रीथ एनेलाइजर उपलब्ध करा रहा हूं, जो शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों पर निगरानी रखेंगे।

ये भी पढ़ें:

एडीआर की रिपोर्ट: बीजेपी सबसे धनवान पार्टी, लोगों ने दिल खोलकर दिया चंदा, जानिए कांग्रेस का हाल

महाराष्ट्र में मचा सियासी बवाल, बीजेपी नेता ने राहुल गांधी को कह दिया 'दाऊद इब्राहिम-ओसामा बिन लादेन'