A
Hindi News मध्य-प्रदेश सीएम शिवराज सिंह ने अब खेला इमोशनल कार्ड, जनता से पूछा- मुझे CM बनना चाहिए कि नहीं

सीएम शिवराज सिंह ने अब खेला इमोशनल कार्ड, जनता से पूछा- मुझे CM बनना चाहिए कि नहीं

मध्य प्रदेश के डिंडोरी में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अबकी बार इमोशनल कार्ड खेला है और खुद जनता से ही पूछ लिया कि मुझे CM बनना चाहिए कि नहीं। वहीं इससे पहले 3 अक्टूबर को बुधनी में कहा था कि मैं चुनाव लड़ूं या नहीं, यहां से लड़ूं या नहीं।

shivraj singh- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक बार फिर से जुबानी तरकश से नया तीर छोड़ा है। इस बार सीएम शिवराज ने इमोशनल कार्ड खेला है। दरअसल, डिंडोरी में चरण पादुका योजना अंर्तगत जनजतीय सम्मान समारोह सभा को सम्बोधित करते वक्त सीएम शिवराज ने ये बयान दिया। मुख्यमंत्री शिवराज ने एमपी चुनाव में किनारे लगाए जाने की चर्चाओं के बीच नया पैंतरा चला और जनसभा में ही पूछ लिया, "मैं अच्छी सरकार चला रहा हूं या नहीं? मुझे सीएम बनना चाहिए कि नहीं? प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पीएम बनना चाहिए कि नहीं?" इस बीच सीएम शिवराज ने लाड़ली बहनों को भाजपा की सरकार बनाने का संकल्प भी दिलाया।

चुनाव लड़ने पर शिवराज ने जनता से मांगी थी राय
गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही बुधनी विधानसभा के ग्राम सातदेव में जनता को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने  चुनाव लड़ने को लेकर भरे मंच से जनता से पूछा था "चुनाव लड़ूं या नहीं लड़ूं बोलो।" वहीं जनता की तरफ से मामा-मामा के जयकारे गूंजे तो सीएम मुस्कुरा दिए। इस बयान से भी दो दिन पहले सीएम शिवराज ने अपने गृह जिले सीहोर में लाडली बहन योजना का जिक्र करते हुए मंच से कहा था कि "ऐसा भईया नहीं मिलेगा, अगर चला गया तो बहुत याद आऊंगा तुम्हें।" 

शिवराज की दावेदारी पर ग्रहण?
दरअसल, बीजेपी आलाकमान की ओर से केंद्रीय मंत्रियों और सांसदों को चुनावी मैदान में उतारने के बाद से सियासी जुबानों पर अंदर ही अंदर सीएम शिवराज के चुनाव नहीं लड़ने की सुगबुगाहट चल रही है। वहीं सीएम शिवराज की उम्मीदवारी पर अबतक ग्रहण लगा हुआ है। इस सबके बीच शिवराज सिंह चौहान की चुनाव लड़ने को लेकर ये बातें साफ इंगित कर रही हैं कि उनके मन में आलाकमान से नाराजगी है या हताशा है।

ये भी पढ़ें-

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के जीवन पर बनी फिल्म, अक्टूबर में इस दिन बड़े पर्दे पर होगी रिलीज

"धर्म परिवर्तन कराने वाले मूर्ख, हिंदुओं जाग जाओ नहीं तो कश्मीर जैसा हाल होगा," अलवर में बोले पंडित धीरेंद्र शास्त्री