Saturday, September 21, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राजस्थान
  3. "धर्म परिवर्तन कराने वाले मूर्ख, हिंदुओं जाग जाओ नहीं तो कश्मीर जैसा हाल होगा," अलवर में बोले पंडित धीरेंद्र शास्त्री

"धर्म परिवर्तन कराने वाले मूर्ख, हिंदुओं जाग जाओ नहीं तो कश्मीर जैसा हाल होगा," अलवर में बोले पंडित धीरेंद्र शास्त्री

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री राजस्थान के अलवर पहुंचे हैं। इस दौरान उन्होंने हिंदू राष्ट्र को लेकर फिर बड़ा बयान दिया। धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि हिंदुओं अगर तुम नहीं जागे तो कश्मीर जैसा हाल होगा, साक्षी जैसा हाल होगा।

Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: October 07, 2023 12:01 IST
bageshwar baba- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री

अलवर: बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने धर्म परिवर्तन को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि धर्म परिवर्तन जो करता है, वह मूर्ख है और जो बहकावे में आ जाते हैं, उनके घर वापसी होनी चाहिए। धीरेंद्र शास्त्री ने यह बात पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह के निवास पर पहुंचने के बाद पत्रकारों से कही। पूर्व केंद्रीय मंत्री के निवास पर पहुंचने के बाद बागेश्वर बाबा का स्वागत किया गया और उनके पैलेस में बने ठाकुर जी के मंदिर में उन्होंने माथा टेका और दंडवत प्रणाम किया। 

"कोई भी धीरेंद्र शास्त्री बन सकता है..."

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह के घर पर उपस्थित कार्यकर्ताओं को धर्म के प्रति जागरूक रहने का संदेश दिया और कहा कि कोई भी धीरेंद्र शास्त्री बन सकता है, इसलिए अपने धर्म को बचाने के लिए एकजुट हो जाएं। इस दौरान धीरेंद्र शास्त्री ने हनुमान जी से तुलना करने के सवाल पर कहा कि हम तो नालायक, मूर्ख हैं। साधारण इंसान हैं, हम कोई भगवान और महात्मा नहीं हैं, जैसे भी हैं... बालाजी के हैं। उन्होंने कहा कि किसी का चित्र खींचने से अच्छा है, उसका चरित्र खींचे। हर किसी का चित्र तो सुंदर हो सकता है लेकिन चरित्र सुंदर नहीं हो सकता। चरित्र सुंदर हो तब बात बने।

"मेरा किसी पार्टी से कोई नाता नहीं"
वहीं इस दौरान कांग्रेस से नाते के सवाल पर बागेश्वर बाबा ने कहा कि मेरा किसी पार्टी से कोई नाता नहीं है। यह तो आपकी नजर का खेल है और साधु किसी भी पार्टी का नहीं होता। उन्होंने उल्टा पत्रकारों से सवाल करते हुए कहा कि बताओ चंदा किसका है, सूरज किसका है या गंगा किस पार्टी की है। उन्होंने कहा कि गुरु किसी पार्टी का नहीं होता। आपके कार्यक्रम में कांग्रेस वाले ज्यादा आते हैं, इस सवाल पर पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि हमारे कार्यक्रम में सभी लोग आते हैं और अगर अपना आईना ढंग से देखोगे तो यहां सभी लोग मिल जाएंगे। 

"सनातन का नेताओं से ज्यादा हम और आप नुकसान कर रहे"
जब धीरेंद्र शास्त्री से धर्म परिवर्तन का सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि जो ये करते हैं मूर्खता है, बहकावे में नहीं आना चाहिए और ऐसे लोगों की घर वापसी होनी चाहिए। पंडित धीरेंद्र शास्त्री अलवर में दो दिन के अपने व्यस्ततम कार्यक्रम के लिए अलवर में हैं और इस दौरान पत्रकारों से भी खुलकर बात की। पत्रकारों के सवालों पर उन्होंने कहा कि सनातन के मामले में राजनीतिक पार्टियों से ज्यादा नुकसान तो आप और हम कर रहे हैं। अगर आप और हम सुधर जाएं तो सब ठीक हो जाएगा। 

"अगर नहीं जागे तो कश्मीर जैसा हाल होगा"
वहीं इस दौरान बागेश्वर बाबा ने श्रद्धालुओं से कहा कि जब तक तुम जागोगे नहीं जब तक हिंदू राष्ट्र और सनातन पर संकट रहेगा। इसलिए उन्होंने सभी से हिंदू राष्ट्र के लिए जागरूक होने की अपील करते हुए कहा कि अगर तुम नहीं जागे तो कश्मीर जैसा हाल होगा, साक्षी जैसा हाल होगा। उन्होंने कहा कि कोई दूसरी साक्षी ना बने इसलिए अपने धर्म की रक्षा के लिए जागरूक होकर खड़े हो जाओ।

(रिपोर्ट- राजेश चौधरी)

ये भी पढ़ें-

महादेव सट्टा ऐप: ED ने छत्तीसगढ़ के भिलाई में जूस फैक्ट्री पर मारा छापा, मामले में 10 से ज्यादा स्टार्स को नोटिस

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के जीवन पर बनी फिल्म, अक्टूबर में इस दिन बड़े पर्दे पर होगी रिलीज
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement