Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

महादेव सट्टा ऐप: ED ने छत्तीसगढ़ के भिलाई में जूस फैक्ट्री पर मारा छापा, मामले में 10 से ज्यादा स्टार्स को नोटिस

ईडी ने छत्तीसगढ़ के भिलाई में ऑनलाइन सट्टा महादेव ऐप के सरगना सौरभ चंद्राकर की एक जूस फैक्ट्री पर छापा मारा है। इस जूस फैक्ट्री के देशभर में 14 आउटलेट हैं। ईडी ने बताया कि इस फैक्ट्री का डायरेक्टर किसी और को बनाकर सौरभ दुबई चला गया था।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: October 07, 2023 9:49 IST
ED raids- India TV Hindi
Image Source : VIDEO GRAB भिलाई में फैक्ट्री पर ईडी ने मारा छापा

ईडी की टीम दुबई में बैठे ऑनलाइन सट्टा महादेव ऐप के सरगना सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल के खिलाफ शिकंजा कसने में लगी है। इसी क्रम में छत्तीसगढ़ के भिलाई में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने ऑर्बिट फूड्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी, नेहरु नगर में दबिश दी है। इस कंपनी की फ्रेंचायजी जूस फैक्ट्री के देशभर में 14 आउटलेट संचालित हैं। शुक्रवार दोपहर से ही ईडी की टीम यहां जांच कर रही है। रेड के बाद इस फैक्ट्री के डायरेक्टर सौरभ जैन और शुभम गोस्वामी को ईडी ने अपने कब्जे में लिया है और ऑनलाइन सटोरिया सौरभ चंद्राकर के कनेक्शन के बारे में पूछताछ कर रही है।

दुबई जाने से पहले सौरभ चंद्राकर ने खोली थी कंपनी

बता दें कि ईडी ने सौरभ चंद्राकर से जुड़े लोग और उसकी संपत्तियों की खोजबीन भी शुरु कर दी है। ईडी से पता चला है कि सौरभ चंद्राकर ने नेहरु नगर सड़क-11 स्थित ओबिक फुड्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी खोली है। सौरभ चंद्राकर जब दुबई चला गया को इस कंपनी का डायरेक्टर अपने भाई गितेश चंद्राकर को बना दिया। इसके बाद फरवरी 2022 में गितेश ने कंपनी छोड़ दी थी। तब उसने सौरभ जैन और शुभम गोस्वामी को डायरेक्टर बना दिया था। सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल दुबई चले गए। जहां से महादेव ऐप से ऑनलाइन सट्टे का काला कारोबार शुरु कर दिया। जब उसका यह कारोबार चल पड़ा तो अपने भाई गितेश चंद्राकर को भी दुबई बुला लिया। 

10 से ज्यादा एक्टर-एक्ट्रेस को नोटिस
जानकारी मिली है कि ओबिट फुड्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की फ्रेंचायजी जूस फैक्ट्री के आउटलेट 14 स्थानों में खोले गए। जूस फैक्ट्री को ये पार्टनरशिप में संचालित करने लगा। इसी आधार पर ईडी की टीम पहुंची है। गौरतलब है कि महादेव सट्टा ऐप को लेकर ED लगातार छापेमारी कर रही है। इससे पहले एजेंसी ने मुंबई में 5 जगहों पर छापे मारे थे। ईडी ने बताया कि महादेव ऐप का पैसा फिल्मों में भी लगा है। इससे पहले कुरैशी फिल्म प्रोडक्शन हाउस में भी रेड पड़ी है। इस मामले में अभी रणबीर समेत 10 से ज्यादा एक्टर-एक्ट्रेस को नोटिस भेजा गया है और अब भिलाई में जूस फेक्ट्री पर छापा मारा गया है।

(रिपोर्ट- सिंकदर खान)

ये भी पढ़ें-

मनरेगा का बकाया जारी करने को लेकर TMC का अनिश्चितकालीन धरना जारी, राज्यपाल ने आज मिलने के लिए बुलाया

कांग्रेस के बर्खास्त मंत्री राजेन्द्र गुढ़ा के बिगड़े बोल, कहा- गहलोत के ताबूत में ठोकूंगा आखिरी कील, बताया नरभक्षी
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement