Monday, April 29, 2024
Advertisement

मनरेगा का बकाया जारी करने को लेकर TMC का अनिश्चितकालीन धरना जारी, राज्यपाल ने आज मिलने के लिए बुलाया

पश्चिम बंगाल के मनरेगा का बकाया जारी करने को लेकर टीएमसी अनिश्चितकालीन धरने पर बैठी है। TMC के वरिष्ठ नेता अभिषेक बनर्जी ने बताया कि राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने पार्टी के प्रतिनिधिमंडल को दार्जिलिंग में मिलने के लिए बुलाया है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: October 07, 2023 7:54 IST
abhishek banerjee- India TV Hindi
Image Source : PTI धरने पर तृणमूल कांग्रेस के नेता अभिषेक बनर्जी

तृणमूल कांग्रेस (TMC) के वरिष्ठ नेता अभिषेक बनर्जी ने शुक्रवार को कहा कि पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल दार्जिलिंग में शनिवार को राज्यपाल सीवी आनंद बोस के बुलावे पर उनसे मिलेगा। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि राजभवन के बाहर अनिश्चितकालीन धरना तब तक जारी रहेगा जब तक राजभवन के अधिकारी प्रदर्शनकारियों से नहीं मिलते। राजभवन के सूत्रों ने कहा कि बोस ने तृणमूल कांग्रेस (TMC) के नेता डेरेक ओ'ब्रायन की ओर से ईमेल मिलने के बाद शनिवार शाम साढ़े पांच बजे दार्जिलिंग स्थित राज्यपाल आवास में पार्टी नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल से मिलने का फैसला किया है। 

राज्यपाल ने प्रतिनिधिमंडल को दार्जिलिंग बुलाया

बता दें कि प्रतिनिधिमंडल से मिलने का राज्यपाल का निर्णय केंद्र द्वारा पश्चिम बंगाल के मनरेगा का बकाया जारी करने और बोस से मुलाकात की मांग को लेकर बनर्जी के नेतृत्व में टीएमसी के धरने के मद्देनजर आया है। राज्यपाल के उपसचिव की ओर से भेजे गए पत्र में कहा गया है, "6 अक्टूबर के आपके ईमेल के संदर्भ में, मुझे आपको यह सूचित करने का निर्देश मिला है कि राज्यपाल सात अक्टूबर को शाम साढ़े पांच बजे राजभवन, दार्जिलिंग में आपसे और प्रतिनिधिमंडल के अन्य सदस्यों से मुलाकात करना चाहते हैं। आपसे अनुरोध है कि राज्यपाल से मिलने वाले प्रतिनिधिमंडल में शामिल लोगों के नामों की सूची भेजने की कृपा करें।" 

डेरेक ओ'ब्रायन ने राज्यपाल को किया थे मेल
इससे पहले कल दिन में, तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य डेरेक ओ'ब्रायन ने राज्यपाल को ईमेल भेजकर उनसे मुलाकात का अनुरोध किया था। सांसद ने कहा, "कृपया प्रतिनिधिमंडल से मिलने के लिए हमें सुविधाजनक तारीख और समय बताएं। अगर हमें एक दिन का समय दिया जाए तो हम आभारी होंगे, क्योंकि कोलकाता और दार्जिलिंग के बीच की दूरी लगभग 700 किलोमीटर है। कृपया यात्रा के समय को ध्यान में रखें।"

(इनपुट- PTI)

ये भी पढ़ें-

स्विट्जरलैंड के सर्वर से आया था प्रधानमंत्री को धमकी भरे ईमेल, मुंबई क्राइम ब्रांच ने किया खुलासा

अर्श फर्श पर पहुंचा टमाटर! भाव ना मिलने से महाराष्ट्र के लातूर में फ्री में बांट रहे किसान 
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement