Saturday, April 27, 2024
Advertisement

संजय सिंह के बाद अब इस नेता के घर ईडी ने मारा छापा, भर्ती घोटाले को लेकर हुई है कार्रवाई

दिल्ली शराब घोटाला मामले में ED ने बड़ी कार्रवाई करते हुए आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद अब जांच एजेंसी ने पश्चिम बंगाल में ममता सरकार के मंत्री के ठिकानों पर छापा मारा है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: October 05, 2023 10:31 IST
ED- India TV Hindi
Image Source : FILE ईडी

कोलकाता: प्रवर्तन निदेशालय (ED) आजकल खूब चर्चा में बनी हुई है। बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह को गिरफ्तार करने के बाद अब ED ने कोलकाता में छापा मारा है। ED ने पश्चिम बंगाल के खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री और टीएमसी नेता रथिन घोष के आवास पर छापेमारी की है। जांच एजेंसी ने उत्तर 24 परगना जिले और कोलकाता सहित राज्य में घोष से जुड़े 12 से अधिक परिसरों पर छापे मारे हैं। बताया जा रहा है कि घोष पर भर्ती घोटाले से जुड़े एक मामले में कार्रवाई हुई है। 

भर्ती घोटाले में आया था नाम 

बता दें कि ममता सरकार में मंत्री बनने से पहले वह मध्यग्राम नगर पालिका के चेयरमैन रहे हैं। इस दौरान उनके ऊपर आरोप लगाए गए थे कि उन्होंने अयोग्य उम्मीदवारों को सरकारी नौकरियों में भर्ती करवाया है। इसके लिए उन्हें रिश्वत दी गई। ईडी इसी मामले में कार्रवाई कर रही है। यह कार्रवाई आज सुबह 6 बजे ही शुरू हो गई थी। इस दौरान ईडी की टीम की सुरक्षा के लिए अर्धसैनिक बल CRPF के जवान तैनात हैं। 

बुधवार को संजय सिंह हुए थे गिरफ्तार 

वहीं इससे पहले दिल्ली शराब घोटाले में ED ने बड़ी कार्रवाई करते हुए आप नेता संजय सिंह को गिरफ्तार किया था। दिल्ली आबकारी नीति मामले में दो आरोपियों के सरकारी गवाह बनने के बाद ईडी की टीम संजय सिंह के घर पहुंची थी। बता दें कि मनी लांड्रिंग मामले में आरोपी राघव मगुंटा सरकारी गवाह बने हैं। राघव मगुंटा YSR कांग्रेस के सांसद मगुंटा श्रीनिवासुलु रेड्डी के बेटे हैं। कोर्ट ने दिनेश अरोड़ा को भी सरकारी गवाह बनने की अनुमति दी थी। 

इससे पहले अरबिंदो फार्मा के निदेशक शरद रेड्डी दिल्ली आबकारी नीति मामले में सरकारी गवाह बन चुके हैं। दिल्ली आबकारी मनी लांड्रिंग मामले में फिलहाल राघव मगुंटा और दिनेश अरोड़ा जमानत पर हैं। दिल्ली आबकारी मनी लांड्रिंग मामले में अब तक तीन लोग सरकारी गवाह बन चुके हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement