A
Hindi News मध्य-प्रदेश कांग्रेस विधायक ने दी PhonePe को धमकी, बोले- लाखों-करोड़ों लोग करेंगे अनइंस्टॉल

कांग्रेस विधायक ने दी PhonePe को धमकी, बोले- लाखों-करोड़ों लोग करेंगे अनइंस्टॉल

मध्य प्रदेश में डिजिटल पेमेंट ऐप PhonePe विवाद अब धमकी वार में बदलता नजर आ रहा है। डिजिटल पेमेंट ऐप ने कांग्रेस को कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी। बता दें कि कांग्रेस ट्विटर के जरिए फोन पे को ये धमकी दी है, साथ ही सीएम शिवराज सिंह चौहान पर भी हमले तेज़ कर दिए हैं।

Congress MLA Kunal Chaudary and narottam mishra- India TV Hindi Image Source : INDIA TV कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा

मध्य प्रदेश की राजनीति में 23 जून से कांग्रेस और भाजपा के बीच PhonePe युद्ध चल रहा है, जहां पहले कमलनाथ को करप्शन नाथ लिखे वाले qr-code वाले पोस्टर सड़कों पर दिखाई दिए तो कांग्रेस ने शिवराज सिंह चौहान को कैशराज कहते हुए 50 परसेंट लाओ फोनेपे काम कराओ वाले पोस्टरों से मध्यप्रदेश के जिलों को पाट दिया। लेकिन कर्नाटक की तर्ज पर लड़े जा रहे PhonePe वार में नया मोड़ तब आया जब PhonePe ने ट्वीट कर शिवराज के खिलाफ लगे हुए पोस्टरों को हटाने के लिए कांग्रेस को चेतावनी दे दी। मामले के सामने आते ही प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा सामने आए और कहा ये कांग्रेस की डर्टी पॉलिटिक्स है अगर PhonePe शिकायत करती है तो हम कार्रवाई करेंगे।

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने भी किया ट्वीट

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा के इस बयान के सामने आते ही दिल्ली से लेकर भोपाल तक कांग्रेस PhonePe के खिलाफ ट्विटर के जरिए जंग में कूद पड़ी। सबसे पहले यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास ने ट्वीट करते हुए PhonePe को ही धमकी दे डाली। श्रीनिवास ने लिखा नवंबर 2023 में शिवराज सरकार मई 24 में मोदी सरकार अनइनस्टॉल होने वाली है क्या होगा अगर PhonePe उससे पहले ही लाखों-करोड़ों फोन से अनइंस्टॉल हो जाए? इस ट्वीट के सामने आते ही एमपी कांग्रेस ने भी आधिकारिक ट्विटर हैंडल से PhonePe पर हमला कर डाला लिखा, आप बताएं किस पोस्टर या बैनर की आप बात कर रहे हैं? क्या आपके ऐप के माध्यम से मध्यप्रदेश में रिश्वत नहीं दी जाती है कि आपके किसी पदाधिकारी ने बीजेपी के किसी नेता या सरकार के पिछले 7 दिनों में कोई संवाद नहीं किया है? कृपया स्पष्टता के साथ बताएं अन्यथा आपके ट्वीट के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

कांग्रेस ने चलाया अभियान

यही नहीं गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का बयान के सामने आते ही कांग्रेस ने बकायदा एक अभियान चला डाला। कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर लिखा " मध्य प्रदेश में भ्रष्टाचार चरम पर है सरकारी दफ्तरों में काम कराने के लिए 50 परसेंट की मांग की जा रही है आपसे आग्रह है कि अगर आपके आसपास के किसी निर्माण या सरकारी कार्यालयों में भ्रष्टाचार दिखे तो तत्काल पचास परसेंट का पोस्टर लगाकर वीडियो बनाएं फोटो खींचे और हमें व्हाट्सएप करें" वहीं कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी ने खुलकर PhonePe को चेतावनी दी कहा " PhonePe के माध्यम से रिश्वत ली जा रही है,लाखों करोड़ों करेंगे अनइंस्टाल,PhonePe और सरकार दोनों सुन लें अब पोस्टर मुंह पर लगाये जाएंगे।"

"यह कांग्रेस की चोरी और सीनाजोरी है"

इसके बाद कांग्रेस के खिलाफ इस ट्विटर और जुबानी जंग में आखिरकार एमपी गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा भी कूद गए। गृहमंत्री ने कहा, "यह कांग्रेस की चोरी और सीनाजोरी है PhonePe कांग्रेस के लिए नहीं है जो ब्लैक मनी का इस्तेमाल करती है एक तो कांग्रेस ने लोगों का इस्तेमाल किया ऊपर से धमका भी रहे हैं।

ये भी पढ़ें-

विपक्षी एकता पर शिवराज का तंज..'मोदी की लोकप्रियता की बाढ़ देखो, सब एक डाल पर बैठ गए हैं