A
Hindi News मध्य-प्रदेश शाजापुर की कृषि उपज मंडी में किसानों ने किया हंगामा, लगाए गंभीर आरोप

शाजापुर की कृषि उपज मंडी में किसानों ने किया हंगामा, लगाए गंभीर आरोप

शाजापुर जिला मुख्यालय स्थित कृषि उपज मंडी में किसानों ने कम भाव में उनकी उपज की बोली लगाने को लेकर हंगामा कर दिया। इस दौरान आक्रोशित किसानों ने मंडी गेट पर ताला भी जड़ दिया। इसको लेकर मंडी प्रशासन ने कोतवाली पुलिस को बुलाकर मामले को शांत करवाया। वहीं व्यापारी संघ ने एक व्यक्ति पर शराब पीकर अश्लील गालियां एवं मंडी बंद क

शाजापुर की कृषि उपज मंडी में किसानों ने किया हंगामा।- India TV Hindi Image Source : INDIA TV शाजापुर की कृषि उपज मंडी में किसानों ने किया हंगामा।

शाजापुर: जिले की कृषि उपज मंडी में उस समय हंगामा हो गया जब सुबह के समय कृषि उपज मंडी में रोज की तरह किसान अपनी उपज लेकर आए थे। व्यापारी उन उपज की बोली लगाकर खरीदी कर रहे थे। किसानों का आरोप है कि उनकी उपज की कम भाव में व्यापारियों द्वारा बोली लगाई जा रही थी। इसका उन्होंने विरोध किया, जिसके बाद सभी किसानों ने एकमत होकर मंडी गेट पर ताला लगा दिया। किसानों ने जमकर हंगामा करना शुरू कर दिया। 

शराब पीकर हंगामा करने का आरोप

वहीं व्यापारी संघ का कहना है कि किसानों के बीच एक व्यक्ति ने शराब पीकर इस पूरे हंगामे को शुरू करवाया। इसको लेकर उन्होंने एक वीडियो होने की बात भी कही है। वही व्यापारी संघ का कहना है कि मंडी बोली को लेकर किसानों के बीच और व्यापारियों के बीच किसी प्रकार का कोई विवाद नहीं हुआ है। लेकिन जब हमने कृषि उपज मंडी सचिव से बात की तो उन्होंने बताया कि एक किसान की उपज 2700 रुपए के आसपास बोली लगाई गई थी, इसके बाद किसान आक्रोशित हुए और उन्होंने मंडी गेट पर ताला लगाया। इसकी सूचना कोतवाली पुलिस को दी गई कोतवाली पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले को शांत करवाया है। 

बुलानी पड़ी पुलिस

अब सबसे बड़ी बात तो यही सामने आ रही है कि आखिर किसानों ने हंगामा क्यों किया? क्या व्यापारी सही बोल रहे हैं या किसान? किसान दिन रात मेहनत करके अपनी उपज पैदा कर मंडी में अपनी उपज बेचने आता है और व्यापारी उसकी कम बोली लगाकर उन्हें आक्रोशित कर देते हैं। ऐसा ही मामला शाजापुर की इस मंडी में हुआ है जहां व्यापारी द्वारा किसान की उपज की कम बोली लगाना किसान को अपनी उपज का सही दाम नहीं लगने पर उसने और उसके साथ मंडी में अपनी उपज बेचने आए सैकड़ो किसानों ने हंगामा बोल दिया। फिलहाल मंडी में हंगामा खत्म हो चुका है और सुचारू रूप से मंडी में किसानों की उपज की बोली लगना भी शुरू हो गई है।

(शाजापुर से विनोद जोशी की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें- 

हार के बाद पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का बयान आया सामने, EVM व एग्जिट पोल को लेकर दिया ये जवाब

VIDEO: मध्य प्रदेश चुनाव में हार के बाद नरोत्तम मिश्रा का दिखा शायराना अंदाज, कहा- तेरी जीत से ज्यादा चर्चे मेरी हार के हैं