Thursday, February 22, 2024
Advertisement

हार के बाद पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का बयान आया सामने, EVM व एग्जिट पोल को लेकर दिया ये जवाब

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में हार के बाद पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इंडिया टीवी से बातचीत की है। इस बातचीत में पूर्व सीएम ने अपनी बात खुलकर सामने रखी है।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Shailendra Tiwari Published on: December 05, 2023 12:06 IST
Ex CM Kamal Nath- India TV Hindi
Image Source : PTI पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ

भोपाल: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी के हाथों कांग्रेस को करारी मिली है। इस चुनाव में जहां बीजेपी को 163 सीटें मिली हैं। वहीं, कांग्रेस को 66 सीटें ही नसीब हो सकी हैं। हार के बाद पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इंडिया टीवी से बातचीत की है। बातचीत के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ने EVM व एग्जिट पोल को लेकर अपना पक्ष रखा है।

"सभी उम्मीदवारों को बुलाया"

चुनाव परिणाम पक्ष में के बाद पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि हम इस विधानसभा परिणाम को लेकर अभी सबसे चर्चा कर रहे हैं। हमने हारे हुए और जीते हुए सभी उम्मीदवारों को बुलाया है। पार्टी उनसे चर्चा करके इस हार की एनालिसिस की जाएगी कि वो कौन से मुद्दे थे, जिनकी वजह से हमारी हार हुई है। 

आपके कई नेता EVM हैक होने की बात कर रहे हैं क्या हैक हुई है ईवीएम?

इस सवाल के जवाब में कमलनाथ ने कहा कि देखिए अभी मैं सभी की बात सुन लूं फिर जवाब देना सही होगा। ऐसे ही मैं चर्चा करूं या ऐसे ही मैं बात करूं और किसी फैसले पर आ जाऊं ये सही नहीं है। वैसे आप भी जानते हैं कि क्या माहौल था मेरे से क्यों पूछ रहे है पब्लिक से पूछिए। कमलनाथ ने आगे कहा कि मुझे अभी कुछ विधायक मिले यह कहते हुए कि मेरे अपने गांव में मुझे 50 वोट नहीं मिले हैं यह कैसे हो सकता है? मेरे अपने गांव में मैंने अपने घर से देखा है। एग्जिट पोल में भी यही रिजल्ट दिखाया था।

एग्जिट पोल को लेकर कही ये बात

कमलनाथ ने एग्जिट पोल को लेकर भी अपनी राय रखी उन्होंने इस मुद्दे पर कहा कि एग्जिट पोल तो सिर्फ माहौल बनाने के लिए था, जिसको पहले से परिणाम पता था उसने एग्जिट पोल बनवाया होगा।

ये भी पढ़ें:

कमलनाथ के गुलदस्ता लाने पर मध्यप्रदेश बीजेपी अध्यक्ष ने ली चुटकी, जानिए CM पद को लेकर क्या बोले

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement