A
Hindi News मध्य-प्रदेश मध्यप्रदेश: ये टीचर हैं या जानवर? इंग्लिश नहीं आई तो बच्ची के उखाड़ डाले बाल; पिता ने की शिकायत

मध्यप्रदेश: ये टीचर हैं या जानवर? इंग्लिश नहीं आई तो बच्ची के उखाड़ डाले बाल; पिता ने की शिकायत

मध्य प्रदेश से एक अजीबोगरीब खबर सामने आ रही है। यहां एक टीचर ने इंग्लिश नहीं आने के कारण एक बच्ची के साथ मारपीट की और उसके बाल उखाड़ डाले।

Madhya Pradesh- India TV Hindi Image Source : INDIA TV इंग्लिश नहीं आई तो टीचर ने बच्ची के उखाड़ डाले बाल

बैतूल: जिले से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आ रही है। यहां एक शासकीय स्कूल में इंग्लिश नहीं बोल पाने के कारण टीचर द्वारा एक नाबालिग बच्ची के बाल उखाड़ने का मामला सामने आया है। आज एक व्यक्ति अपनी बच्ची के साथ जनसुनवाई पहुंचा और उसने एक स्कूल टीचर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है कि उनकी टीचर ने बच्ची के बाल खींचकर पिटाई की, जिसमें उसके बाल उखड़ गए हैं। मामले के सामने आने के बाद डीपीसी ने टीम गठित कर जांच कराने की बात की है। मिली जानकारी के मुताबिक, कक्षा 4 में पढ़ने वाली एक बच्ची को इंग्लिश नहीं आने के कारण महिला टीचर ने पीटा है।

इंग्लिश नहीं आने पर मारपीट करते हुए बाल खींचे

जानकारी के मुताबिक, खेड़ली बाजार के शासकीय बालक प्राथमिक शाला में कक्षा 4 में पढ़ने वाली चेतना बामने के पिता उमेश बामने ने आज कलेक्ट्रेट में हो जनसुनवाई के दौरान आवेदन देकर शिकायत दर्ज कराई है कि उसकी बेटी चेतना के साथ स्कूल टीचर पूर्णिमा साहू ने इंग्लिश नहीं आने पर मारपीट करते हुए बाल खींचे हैं, जिससे बच्ची के बाल उखड़ गए हैं और उसे तब से काफी दर्द हो रहा है। यह घटना 15 दिसम्बर 2023 की बताई जा रही है।

Image Source : INDIA TVशिकायत पत्र

उमेश बामने ने शिकायत में आगे बताया कि टीचर यह भी बोलती है कि उसकी बेटी स्कूल नहीं जाती है जबकि वह नियमित स्कूल जाती है। उसने शिकायत देरी से करने के पीछे कारण बताया कि चेतना की मां का निधन हो गया है और वह अकेले ही बेटी को पाल रहा है। इस कारण उसे शिकायत करने में देरी हो गई है।

डीपीसी ने बिठाई जांच

जनसुनवाई के दौरान की गई शिकायत को डीपीसी संजीव श्रीवास्तव ने पीड़ित की बात को सुना और पूरे मामले की जांच के लिए टीम गठित की है। संजीव श्रीवास्तव ने बताया कि स्कूल की टीचर पूर्णिमा साहू के खिलाफ इंग्लिश नहीं आने पर सजा देने के मामले में बाल खींचने और पिटाई करने का आरोप लगाया है। इसकी जांच की जा रही है और जो तथ्य सामने आएंगे उसके मुताबिक आगे की कार्रवाई की जाएगी।

टीचर ने पिता का बताया साइको

बालक प्राथमिक शाला खेड़लीबाजार की टीचर पूर्णिमा साहू से की फोन पर बात की गई जिसमें उन्होंने बताया कि बच्ची का पिता साइको है और वो उन्हें परेशान करता है। कई बार धमकी भी दे चुका है। मेरे ऊपर जो आरोप लगाए गए हैं वह पूरी तरह से निराधार हैं। नहीं पढ़ने पर बच्चों के साथ डांट होती है, हो सकता है कि बच्ची को भी मैंने डांटा होगा। मुझे याद नहीं है लेकिन मारपीट और बाल उखाड़े जैसी कोई घटना नहीं हुई है।

(रिपोर्ट- मयंक भार्गव)

ये भी पढ़ें:

MP: जंगल में छोड़ा गया चीता राजस्थान में घुसा, बेहोश कर लाया गया कुनो नेशनल पार्क