A
Hindi News मध्य-प्रदेश गुना हादसे में सीएम मोहन यादव की कार्रवाई, कलेक्टर-एसपी समेत कई अधिकारी हटाए गए

गुना हादसे में सीएम मोहन यादव की कार्रवाई, कलेक्टर-एसपी समेत कई अधिकारी हटाए गए

मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने गुना से लौटते ही की बड़ी कार्रवाई की है। उन्होंने गुना कलेक्टर तरुण राठी को तत्काल पद से हटा दिया है।

मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव।- India TV Hindi Image Source : PTI मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव।

मध्य प्रदेश के गुना में बीते बुधवार को भयानक बस हादसा देखने को मिला जिसमें 13 लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई। कई लोग बुरी तरह घायल हैं जिनका इलाज किया जा रहा है। इस हादसे को लेकर मुख्यमंत्री मोहन यादव ने दुख जताते हुए दुर्घटना की जांच के आदेश दिए हैं। साथ ही उन्होंने गुना से लौटते ही बड़ी कार्रवाई की है। अब  तक मिली जानकारी के अनुसार, गुना के कलेक्टर, एसपी समेत कई अधिकारियों पर गाज गिरी है। 

गुना कलेक्टर, एसपी समेत इन अधिकारियों पर कार्रवाई

मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने गुना से लौटते ही की बड़ी कार्रवाई की है। उन्होंने गुना कलेक्टर तरुण राठी को तत्काल पद से हटा दिया है। उन्हें अब मंत्रालय में अपर सचिव के पद पर पदस्थ किया गया है। उनकी जगह गुना जिला पंचायत CEO प्रथम कौशिक को गुना कलेक्टर का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। इसके साथ ही परिवहन विभाग के प्रमुख सचिव सुखवीर सिंह को भी हटाया गया है। उनकी जगह गृह विभाग के ACS राजेश राजौरा को परिवहन विभाग का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। इसके बाद खबर आई है कि गुना एसपी को भी हटा दिया गया है। 

नशे में थे ड्राइवर और कंडक्टर 

गुना में हुए बस हादसे में हादसे में बस चालक की भी मौत की खबर है। यात्रियों के मुताबिक ड्राइवर और कंडक्टर शराब के नशे में थे। जानकारी के मुताबिक, हादसे में 17 लोग भीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं, जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सीएम मोहन यादव ने मृतकों के परिवार को 4-4 लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपए की सहायता राशि देने के निर्देश दिए गए हैं। 

कैसे हुआ हादसा?

बताया जा रहा है कि बुधवार रात सिकरवार बस सर्विस की खटारा बस गुना से आरोन जा रही थी। तभी विपरीत दिशा से आए डंपर से उसकी टक्कर हो गई। टक्कर के बाद बस में आग लग गई। गुना जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) ने कहा कि घटना के समय बस में लगभग 30 से ज्यादा लोग सवार थे और उनमें से चार किसी तरह बस से बाहर निकलने में कामयाब रहे और घर चले गए।  केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस घटना को दुखद बताया है। 

ये भी पढ़ें- गुना बस हादसा: शराब के नशे में थे ड्राइवर और कंडक्टर, मरने वालों की संख्या एक दर्जन से ज्यादा

ये भी पढ़ें- MP के गुना में बड़ा हादसा, यात्रियों से भरी बस जलकर खाक; 13 लोगों की मौत