A
Hindi News मध्य-प्रदेश गोवा का बोलकर अयोध्या ले गया पति, नाराज पत्नी ने मांग लिया तलाक; अदालत पहुंचा मामला

गोवा का बोलकर अयोध्या ले गया पति, नाराज पत्नी ने मांग लिया तलाक; अदालत पहुंचा मामला

मध्य प्रदेश से तलाक का एक अजीब मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि एक पत्नी ने अदालत में महज इसलिए तलाक का आवेदन दे दिया क्योंकि उसका पति गोवा की बजाय उसे बनारस और अयोध्या ले गया।

divorce- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE हनीमून की लोकेशन को लेकर पत्नी ने मांगा तलाक

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में शादी के 6 महीने बाद ही तलाक का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। बताया जाता है कि एक पत्नी ने अपने पति से तलाक के लिए कुटुंब न्यायालय में सिर्फ इसलिए आवेदन दे दिया क्योंकि उसके पति ने हनीमून पर गोवा ले जाने का वादा करके उसे अयोध्या घुमा दिया। मामला भोपाल के पिपलानी इलाके का है। बीते साल अगस्त में ही इस जोड़ी की शादी हुई थी। लेकिन तकरार की वजह बनी हनीमून की लोकेशन। पति अपनी पत्नी को गोवा ले जाने की बजाय बनारस और अयोध्या ले गया। इस बात से नाराज पत्नी ने कुटुंब न्यायालय में तलाक का आवेदन दिया, जहां पति-पत्नी दोनों की काउंसलिंग की जा रही है।

हनीमून पर विदेश जाने की थी पत्नी की जिद

अदालत में दिए आवेदन के मुताबिक पत्नी ने अपने पति से तलाक के लिए इसमें लिखा है कि पति ने पत्नी को गोवा ले जाने का वादा दिया था लेकिन उसे गोवा की बजाय बनारस और अयोध्या ले गया। कुटुंब न्यायालय की रिलेशनशिप काउंसिल शैल अवस्थी के मुताबिक, बीते साल अगस्त में इस जोड़े की शादी हुई थी। पति आईटी में अच्छी सैलरी के साथ इंजीनियर है। शादी के बाद पत्नी ने पति से किसी विदेशी स्थान पर हनीमून ले जाने को कहा था, लेकिन पति ने बुजुर्ग माता-पिता की तबीयत का हवाला देते हुए भारत में ही किसी अच्छी जगह घूमने की बात कही थी।

पत्नी बोली- घर वालों को ज्यादा समय देता है पति

इसके बाद दोनों के बीच गोवा चलने पर सहमति भी बन गई। लेकिन पत्नी के मुताबिक यात्रा के एक दिन पहले पति ने उसे बताया कि मां को मंदिर दर्शन करने ले जाना है, इसलिए अयोध्या और बनारस जा रहे हैं। पत्नी ने ट्रिप पर से आने के बाद पति से झगड़ा किया इसके बाद पत्नी ने कुटुम्ब न्यायालय में तलाक का आवेदन दे दिया। कुटुंब न्यायालय की रिलेशनशिप काउंसलर शैल अवस्थी अब पति और पत्नी दोनों की काउंसलिंग कर रही हैं। ताकि टूटते रिश्ते को बचाया जा सके। हालांकि पत्नी के मुताबिक, पति उसे नजरअंदाज करते हुए अपने घर वालों को ज्यादा समय देता है और गोवा की बजाय अयोध्या ले जाना उसका भरोसा तोड़ना है।

ये भी पढ़ें-