A
Hindi News मध्य-प्रदेश मंदिर में महाआरती के दौरान महिला के हाथ में लिपट गया सांप, फिर भी नहीं रुकी वो, VIDEO आया सामने

मंदिर में महाआरती के दौरान महिला के हाथ में लिपट गया सांप, फिर भी नहीं रुकी वो, VIDEO आया सामने

मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले का जामसावली का प्रसिद्ध हनुमान मंदिर हजारों श्रद्धालुओं की आस्था का केंद्र है। यहां पर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, कमलनाथ सहित अन्य बड़े-बड़े दिग्गज नेता हाजिरी लगाते हैं।

snake wrapped in woman hand- India TV Hindi Image Source : INDIA TV आरती के दौरान महिला के हाथ में लिपटा सांप

छिंदवाड़ा: महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश बॉर्डर के पास स्थित छिंदवाड़ा जिले के सौंसर के प्रसिद्ध जामसावली मंदिर में होली पर्व पर महाआरती के दौरान एक अनूठा वाकया देखने को मिला। यहां एक महिला के हाथ में अचानक सांप लिपट गया और महिला सांप को लेकर काफी देर तक आरती में नाचते गाते रही। इस घटना को लोग चमत्कारी बता रहे हैं। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि आरती के दौरान यहां एक महिला के हाथ में एक सांप है। कुछ लोगों का कहना है कि आरती के दौरान महिला के हाथ में अचानक सांप देखा और वह बिना किसी डर से काफी देर तक उसे लेकर नाचती रही। आरती आधे घंटे तक चली और इस दौरान सांप ने उसे कोई नुकसान भी नहीं पहुंचाया।

आस्था का केंद्र है चमत्कारिक हनुमान मंदिर
आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले का जामसावली का प्रसिद्ध हनुमान मंदिर हजारों श्रद्धालुओं की आस्था का केंद्र है। यहां पर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, कांग्रेस नेता कमलनाथ सहित अन्य बड़े-बड़े दिग्गज नेता हाजिरी लगाते हैं।

लेटे हुई अवस्था में है हनुमान जी की मूर्ति
इस मंदिर में हनुमान जी की मूर्ति लेटे हुई अवस्था में है और लगातार हनुमान जी की नाभि से जल धारा बहती रहती है। यहां पर रोजाना महाआरती में हजारों लोग शामिल होते हैं। श्रद्धालुओं का कहना है कि जामसावली के हनुमान मंदिर में इस तरह के चमत्कार हमेशा होते रहते हैं। उनका कहना है कि जो सांप महिला के हाथ में लिपटा था, वह कोबरा प्रजाति का था। उसने महिला को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया।

देखें वीडियो-

घटना को बजरंगबली का चमत्कार मान रहे हैं श्रद्धालु
वीडियो में देखा जा सकता है कि महिला किस तरह सांप को लेकर आरती में नाच रही है, बाद में उसके हाथ से सांप अचानक निकल कर चला गया, जिसके बाद हर कोई इसे बजरंगबली का चमत्कार मान रहा है। नागपुर के कई भक्तों ने यह नजारा अपनी आंखों से देखा। आरती कर रहे श्रद्धालुओं ने इस घटना का अपने मोबाइल में वीडियो भी बनाया जो वायरल हो रहा है।