A
Hindi News मध्य-प्रदेश कांग्रेस आज जारी कर सकती है मध्य प्रदेश के लोकसभा प्रत्याशियों की नई लिस्ट, सामने आई खास प्लानिंग

कांग्रेस आज जारी कर सकती है मध्य प्रदेश के लोकसभा प्रत्याशियों की नई लिस्ट, सामने आई खास प्लानिंग

दिल्ली में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद मध्य प्रदेश की बालाघाट, जबलपुर और शहडोल के साथ अन्य सीटों के प्रत्याशियों के नाम घोषित हो सकते हैं।

लोकसभा चुनाव 2024- India TV Hindi Image Source : PTI लोकसभा चुनाव 2024

लोकसभा चुनाव 2024 में अब कुछ ही समय बाकी रह गया है। ऐसे में सभी दल विभिन्न लोकसभा सीटों पर अपने-अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर रहे हैं। इसी क्रम में आज गुरुवार को दिल्ली में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक भी होने जा रही है। माना जा रहा है कि इस बैठक के बाद कांग्रेस मध्य प्रदेश में पहले चरण केलोकसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर सकती है। चुनाव को लेकर कांग्रेस की एक खास प्लानिंग भी सामने आई है।

इन सीटों पर नाम घोषित होंगे

दिल्ली में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद मध्य प्रदेश की बालाघाट, जबलपुर और शहडोल के साथ अन्य सीटों के प्रत्याशियों के नाम घोषित हो सकते हैं। बता दें कि कांग्रेस अब तक 10 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। कांग्रेस ने भिंड से फूल सिंह बरैया, टीकमगढ़ से पंकज अहिरवार, सतना से सिद्धार्थ कुशवाहा, सीधी से कमलेश्वर पटेल, मंडला से ओंकार सिंह मरकाम, छिंदवाड़ा से नकुल नाथ, देवास से राजेंद्र मालवीय, बैतूल से रामू टेकाम, धार से राधेश्याम मूवेल और खरगोन से पोरलाल खरते को टिकट दिया है। 

सामने आई खास प्लानिंग

सूत्रों की मानें तो कांग्रेस मध्य प्रदेश की कुछ सीटों पर विधायक और कुछ पर पूर्व विधायकों को चुनाव लड़ाने की तैयारी में है। खबर है कि पार्टी की ओर से इंदौर, भोपाल, दमोह, सागर सहित कुछ सीटों पर नए चेहरे भी दिए जा सकते हैं। आपको बता दें कि खजुराहो लोकसभा सीट समझौते के तहत समाजवादी पार्टी को दी गई है। 

मध्य प्रदेश में कब होंगे चुनाव?

चुनाव आयोग ने बताया है कि मध्य प्रदेश की कुल 29 लोकसभा सीटों पर कुल 4 फेज में चुनाव होंगे। पहले चरण 19 अप्रैल को 6 सीटों पर चुनाव होगा। 26 अप्रैल यानी दूसरे चरण में 7 सीटों पर चुनाव होगा। 8 सीटों पर तीसरे चरण में 7 मई को चुनाव वोटिंग होगी और बाकी 8 सीटों के लिए चौथे चरण यानी 13 मई को चुनाव होंगे। 

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए 25000 रुपये के सिक्के लेकर नामांकन दाखिल करने पहुंचा शख्स, निर्दलीय लड़ेगा चुनाव

MP में कांग्रेस का बुरा हाल, चुनाव लड़ने से इनकार कर रहे ये बड़े नेता