Sunday, April 28, 2024
Advertisement

लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए 25000 रुपये के सिक्के लेकर नामांकन दाखिल करने पहुंचा शख्स, निर्दलीय लड़ेगा चुनाव

पहले फेज के चुनाव के लिए 20 मार्च से नामांकन प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। इस बीच, जबलपुर के एक शख्स ने निर्दलीय चुनाव लड़ने के लिए जमानत राशि के रूप में 25000 रुपये के सिक्के लेकर जिलाधिकारी कार्यालय पहुंच गया।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: March 21, 2024 8:07 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

2024 के लोकसभा चुनाव की तारीख तय हो गई है। पहले फेज के चुनाव के लिए 20 मार्च से नामांकन प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। इस बीच, मध्य प्रदेश के जबलपुर से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है। दरअसल, जबलपुर में पहले फेज में ही चुनाव है, इसे लेकर उम्मदीवारों ने नामांकन फॉर्म दाखिल करना शुरू कर दिया है। इस दौरान जबलपुर के एक शख्स ने निर्दलीय चुनाव लड़ने के लिए जमानत राशि के लिए 25000 रुपये के सिक्के लेकर जिलाधिकारी कार्यालय पहुंच गया।

सिक्कों में राशि का भुगतान किया   

विनय चक्रवर्ती जबलपुर में निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव मैदान में उतरना चाहते हैं। इसके मद्देनजर बुधवार को उन्होंने जिलाधिकारी कार्यालय में 10 रुपये, पांच रुपये और दो रुपये के सिक्कों में 25,000 रुपये जमानत राशि के रूप में भुगतान किया। उन्होंने कहा, "मैंने 10 रुपये, पांच रुपये और दो रुपये के सिक्कों में 25,000 रुपये का भुगतान किया।" वनय चक्रवर्ती ने कहा कि जिलाधिकारी कार्यालय में डिजिटल या ऑनलाइन तरीक से भुगतान करने की कोई सुविधा नहीं थी, इसलिए उन्होंने सिक्कों में राशि का भुगतान किया जो उनके पास उपलब्ध थे।

निर्दलीय लड़ना चाहता है चुनाव

उन्होंने कहा, ''मैं एक निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में लोकसभा चुनाव लड़ना चाहता हूं।'' जबलपुर जिले के रिटर्निंग अधिकारी और जिलाधिकारी दीपक कुमार सक्सेना ने बताया कि संभावित उम्मीदवार की ओर से सिक्कों में किया गया भुगतान प्राप्त कर लिया गया और उसकी रसीद उन्हें दे दी गई। पहले फेज के लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया बुधवार यानी 20 मार्च से शुरू हो गई। मध्य प्रदेश की आधा दर्जन सीट पर 19 अप्रैल को पहले फेज में वोटिंग होगी। (इनपुट- PTI)

ये भी पढ़ें- 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement