Monday, April 29, 2024
Advertisement

सुखबीर सिंह बादल का कांग्रेस-AAP पर बड़ा हमला, पंजाब के लिए दोहरा खतरा बताया

'पंजाब बचाओ' यात्रा के दौरान सुखबीर सिंह बादल ने कांग्रेस और आम आदमी पार्टी को राज्य के लिए 'दोहरा खतरा' बताया। लोगों से लोकसभा चुनाव में उन्हें पंजाब से उखाड़ फेंकने की अपील की।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: March 21, 2024 7:26 IST
'पंजाब बचाओ' यात्रा के दौरान सुखबीर सिंह बादल कांग्रेस-आप पर हमला- India TV Hindi
Image Source : PTI 'पंजाब बचाओ' यात्रा के दौरान सुखबीर सिंह बादल कांग्रेस-आप पर हमला

लोकसभा चुनाव का आगाज हो चुका है। इससे पहले सभी पार्टियों ने अपनी चुनावी जनसभा में एक दूसरे पर आरोप मढ़ने का सिलसिला शुरू कर दिया है। इस बीच, शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (AAP) को पंजाब के लिए 'दोहरा खतरा' बताया है। साथ ही लोगों से लोकसभा चुनाव में उन्हें राज्य से उखाड़ फेंकने की अपील की।

"सात वर्षों के दौरान पंजाब को लूटा" 

अपनी 'पंजाब बचाओ' यात्रा के दौरान कोटकपूरा और जैतो कस्बों में लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, "कांग्रेस और आप दोनों ने पिछले सात वर्षों के दौरान पंजाब को लूटा है। केवल अकाली दल ही राज्य को विकास के पथ पर वापस ला सकता है। अकाली दल आज की जरूरत है और मैं आपसे राज्य के बेहतर भविष्य के लिए पार्टी का समर्थन करने की अपील करता हूं।" 

"किसानों को कोई मुआवजा नहीं दिया"

सुखबीर सिंह बादल ने दावा किया, "पिछले सात वर्षों के दौरान किसानों, युवाओं, अनुसूचित जातियों, पिछड़े वर्गों, व्यापार और उद्योग सभी को नुकसान हुआ है। कांग्रेस ने किसानों का कर्ज माफ करने का वादा किया था, लेकिन कुछ नहीं किया। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने फसल नुकसान के लिए मुआवजा देने का वादा किया था, लेकिन तीन बार फसल बर्बाद होने के बावजूद किसानों को कोई मुआवजा नहीं दिया। कांग्रेस और आप दोनों सरकारों ने सामाजिक कल्याण लाभ धीरे-धीरे वापस ले लिए।"

"सैकड़ों युवा नशे की चपेट में आ गए" 

उन्होंने आरोप लगाया कि अब हालात ऐसे हो गए हैं कि आप संयोजक अरविंद केजरीवाल की यात्राओं और चुनाव अभियानों के वित्तपोषण के लिए लाखों लोगों को आटा-दाल और वृद्धावस्था पेंशन योजना के दायरे से बाहर कर दिया गया है। बादल ने राज्य में ड्रग को लेकर भी बात की। उन्होंने कहा कि सैकड़ों युवा नशे की चपेट में आ गए हैं, लेकिन तस्करों को पकड़ने के लिए कुछ नहीं किया जा रहा है। (इनपुट- IANS)

ये भी पढ़ें- 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement